अरुणाचल से किशोर के अपहरण पर चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री, देश को जवाब दें: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 20, 2022   18:38
अरुणाचल से किशोर के अपहरण पर चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री, देश को जवाब दें: कांग्रेस

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस मामले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी से साबित होता है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाव ने बुधवार को कहा था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश के एक किशोर का चीन के सैनिकों द्वारा अपहरण किए जाने संबंधी भाजपा सांसद तापिर गाव के दावे को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामले पर देश को जवाब देना चाहिए। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस मामले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी से साबित होता है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाव ने बुधवार को कहा था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर यह भी कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है। उन्होंने दावा किया कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया।

इस मामले पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है। हम मिराम तरोन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता!’’ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘ माननीय मोदी जी, चीनी सेना का ये दुस्साहस कैसे कि हमारी सरज़मीं पर फिर घुसपैठ की? चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए? हमारी सरकार चुप्पी क्यों साधे है? आप अपने सांसद की अपील क्यों नहीं सुन रहे? अब ये मत कहिएगा-“न कोई आया, न किसी को उठाया।’’ पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी जी ने बहुत पहले आगाह किया था कि देखिए चीन हमारी सरहद में आ रहा है, मोदी जी कुछ कीजिए, लेकिन उस वक्त उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया गया।’’ 

इसे भी पढ़ें: गलवान में हारे अब किडनैपिंग के सहारे: किशोर को लेकर भारतीय सेना ने PLA से किया संपर्क, कहा- प्रोटोकॉल के तहत भेजें वापस

उनके मुताबिक, ‘‘ भाजपा के अरुणाचल प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष कहते हैं कि अरुणाचल में हमारी सीमा के अंदर से चीन 17 साल के युवक को उठाकर ले जाता है। ये कहने वाले कोई और नहीं बल्कि भाजपा के सांसद हैं।’’ गोहिल ने सवाल किया, ‘‘चीन के सैनिक यहां हमारे नागरिक को सीमा के अंदर से उठाकर ले जाते हैं, हमारी सीमा के अंदर सड़क बन जाती है। मोदी जी, आप इस पर चुप क्यों हैं? आपका ट्विटर तो कपालभाति की तरह बोलता है तो चीन के मामले पर चुप क्यों हो जाते हैं?’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामले पर देश को जवाब देना चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।