जब तक मैं हूं, नहीं दूंगा देश में चालक रहित वाहन लाने की अनुमति: गडकरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   09:39
जब तक मैं हूं, नहीं दूंगा देश में चालक रहित वाहन लाने की अनुमति: गडकरी

केद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की कई बड़ी हस्तियां मुझसे मिली हैं जिनका कहना है कि वे देश में चालक रहित वाहन लाना चाहती हैं

नयी दिल्ली। केद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि भारत में बिना चालक वाली कारों (ड्राइवरलेस) को अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि इससे लाखों लोगों का रोजगार छिन जाएगा। गडकरी ने मंगलवार को कहा कि देश की कई बड़ी हस्तियां मुझसे मिली हैं जिनका कहना है कि वे देश में चालक रहित वाहन लाना चाहती हैं। मैंने उनसे स्पष्ट कर दिया है कि जब तक मैं हूं, मैं देश में ऐसी गाड़ियों की अनुमति नहीं दूंगा। मुझे यह कहा गया कि क्या मैं नई प्रौद्योगिकी का विरोध कर रहा हूं। मैंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।

इसे भी पढ़ें: नेहरू की गलत नीतियों का शिकार हुआ कश्मीर, गडकरी बोले- अब भुगत रही कांग्रेस

गडकरी ने यहां खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) द्वारा चमड़े की टूल किट के वितरण समारोह में कहा कि देश में 40 लाख ड्राइवर हैं। 25 लाख ड्राइवरों की कमी है। मैं एक करोड़ लोगों का रोजगार नहीं छीन सकता। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।