यति नरसिंहानंद का तिरंगा अभियान के बहिष्कारका वीडियो वायरल

Tricolour
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर एवं महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद का एक विवादित वीडियो सामने आया है जिसमें वहसत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के हर घर तिरंगा अभियान पर सवाल उठाते हुए और हिंदुओं से भाजपा के इस अभियान का बहिष्कार करने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

गाजियाबाद (उप्र) 13 अगस्त।  गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर एवं महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद का एक विवादित वीडियो सामने आया है जिसमें वहसत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के हर घर तिरंगा अभियान पर सवाल उठाते हुए और हिंदुओं से भाजपा के इस अभियान का बहिष्कार करने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण)इराज राजा ने पीटीआई-को बताया कि पुलिस यति के वायरल वीडियो की छानबीन कर रही है और कानून की उपयुक्त धाराओं के तहतकार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर आए इस वीडियो में यति यह कहते हुए नजर रहे हैं कि सरकार ने पश्चिम बंगाल की एक कंपनी को तिरंगा बनाने का ठेका दिया है, जिसका मालिक सलाउद्दीन नाम का एक मुसलमान हैं।

वह वीडियो में कह रहे हैं कि हिंदू दुनिया में सबसे बड़े पाखंडी हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने वीडियो में कहा कि जब ये लोग सत्ता में आए तो उन्होंने मुसलमानों को सरकारी टेंडर दिए। वीडियो के अनुसार उन्होंने कहा है कि तिरंगा खरीदने के लिए हिंदुओं को जो पैसा देना होगा, वह एक मुसलमान की जेब में जाएगा और वह जिहादियों (इस्लामी उग्रवादियों) को दान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि हिंदू समुदाय अपनी आने वाली पीढ़ियों को मुस्लिम उग्रवादियों से बचाना चाहता है तो उन्हें भाजपा के तिरंगे अभियान का बहिष्कार करना चाहिए ताकि मुस्लिम ठेकेदार को आर्थिक लाभ न हो। उन्होंने कहा कि हिंदू अपनी छतों पर कोई भी पुराना झंडा फहरा सकते हैं। वीडियो इस महीने की शुरुआत में जारी किया गया था लेकिन पिछले दो दिनों में यह सामने आया। उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को यादगार रूप से मनानेके लिए 13 से 15 अगस्त के बीच हर घरतिरंगा अभियान का आह्वान किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़