मुख्‍यमंत्री योगी ने की ग्राम रोज़गार सेवकों समेत मनरेगा कर्मियों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 5, 2021   08:05
मुख्‍यमंत्री योगी ने की ग्राम रोज़गार सेवकों समेत मनरेगा कर्मियों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में ग्राम रोजगार सेवकों की संख्या 35,246 है और वर्तमान में इन्हें 6,780 रुपये मानदेय प्राप्त हो रहा है, जिसे बढ़ाकर 10,000 रुपए करने का निर्णय लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सोमवार को ग्राम रोज़गार सेवकों समेत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के कर्मियों को तोहफा देते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनके मानदेय में वृद्धि की घोषणा की है।

मनरेगा कर्मियों का बढ़ा हुआ मानदेय इसी माह से लागू होगा। सोमवार को यहां महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) सम्मेलन को संबोधित करतेहुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश में ग्राम रोजगार सेवकों की संख्या 35,246 है और वर्तमान में इन्हें 6,780 रुपये मानदेय प्राप्त हो रहा है, जिसे बढ़ाकर 10,000 रुपए करने का निर्णय लिया गया है।

योगी ने कहा कि मनरेगा कर्मियों का बढ़ा हुआ मानदेय माह अक्टूबर, 2021 से लागू होगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा कर्मियों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से ग्रामीण विकास को नयी ऊंचाइयों की ओर अग्रसर करने में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

उन्होंने मनरेगा कर्मियों के हित में और भी कई योजनाओं की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मनरेगा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान मनरेगा पर आधारित एक फिल्म भी प्रदर्शित की गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...