पांच महीने की गर्भवती अंकिता गौड़ ने TCS वर्ल्ड 10के बेंगलुरू रेस 62 मिनट में की पूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   17:31
पांच महीने की गर्भवती अंकिता गौड़ ने TCS वर्ल्ड 10के बेंगलुरू रेस 62 मिनट में की पूरी

पांच महीने की गर्भवती महिला ने टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरू रेस पूरी की है।पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10के में हिस्सा ले रही हैं। वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं।

बेंगलुरू। टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरू 2020 की प्रेरणादायी कहानियों में से एक पांच महीने की गर्भवती महिला का सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी करना है। जल्द ही मां बनने जा रही अंकिता गौड़ ने रविवार को टीसीएस वर्ल्ड विश्व 10के रन पूरी की। पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता का मानना है कि ‘एक्टिविटी’ उनके लिए सांस लेने की तरह है। अंकिता ने कहा, ‘‘यह ऐसी चीज है जिसे मैं पिछले नौ साल से कर रही हूं, लगभग रोजाना। आप उठते हो और दौड़ने के लिए जाते हो।

इसे भी पढ़ें: भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने रहाणे को बताया गेंदबाजों का कप्तान

बेशक कभी-कभी आप चोटिल, बीमार होते हैं और ऐसा नहीं कर पाते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा मैं पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है। यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है।’’ पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10के में हिस्सा ले रही हैं। वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं। यह पूछने पर कि उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की तैयारी कैसे की तो अंकिता ने कहा, ‘‘मैं पांच से आठ किमी नियमित रूप से दौड़ रही थी, धीरे-धीरे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं ब्रेक लेते हुए दौड़ रही थी और चल रही थी क्योंकि बेशक पांच महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।