बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   10:42
बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

बांग्लादेश ने आलराउंड खेल के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराकर गुरुवार को आईसीसी अंडर-19विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाये।बांग्लादेश के दो बल्लेबाज तो रन आउट हुए। आफ स्पिनर फेको मोलेटसेन ने 41 रन देकर दो जबकि टियान वान वुरेन ने 46 रन देकर एक विकेट लिया।

पोटचेफ्सट्रूम (दक्षिण अफ्रीका)। बांग्लादेश ने आलराउंड खेल के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराकर गुरुवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर तनजीद हसन (80), शहादत हुसैन (74) और तौहीद हृदय (51) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 261 रन बनाये। 

इसे भी पढ़ें: सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है चांस

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाये। बांग्लादेश के दो बल्लेबाज तो रन आउट हुए। आफ स्पिनर फेको मोलेटसेन ने 41 रन देकर दो जबकि टियान वान वुरेन ने 46 रन देकर एक विकेट लिया। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया की जीत के बाद बोले रोहित शर्मा- नहीं जानता था सुपरओवर में क्या करना है?

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। बायें हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन ने 19 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि तंजीम हसन साकिब ने दो विकेट हासिल किये जिससे बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 42.3 ओवर में 157 रन पर आउट कर दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज ल्यूक बियुफोर्ट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 60 रन बनाये जबकि जोनाथन बर्ड ने 35 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश छह फरवरी को दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।