बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा कोरोना वायरस के कारण हुआ स्थगित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   19:52
बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा कोरोना वायरस के कारण हुआ स्थगित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘बांग्लादेश का अगले महीने श्रीलंका का दौरा स्थगित हो गया है। ’’ बाद में श्रीलंका बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि बांग्लादेश ने इस महामारी के कारण अपने खिलाड़ियों की तैयारी में कमी के कारण इस दौरे से हटने का फैसला किया।

दुबई। बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अगले महीने होने वाला श्रीलंका दौरा कोविड-19 महामारी के कारण बुधवार को स्थगित कर दिया गया। कोविड-19 के कारण दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय खेल कार्यक्रम अस्त व्यस्त हो गया है। बांग्लादेश को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘बांग्लादेश का अगले महीने श्रीलंका का दौरा स्थगित हो गया है। ’’ बाद में श्रीलंका बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि बांग्लादेश ने इस महामारी के कारण अपने खिलाड़ियों की तैयारी में कमी के कारण इस दौरे से हटने का फैसला किया। बयान के अनुसार, ‘‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने श्रीलंका बोर्ड को सूचित कर दिया कि उनके खिलाड़ियों के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में हिस्सा लेने के लिये अनुकूल माहौल अभी नहीं बना है जो पूरी तरह से कोविड-19 महामारी के कारण खिलाड़ियों की तैयारियों में कमी के कारण है। ’’

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के लिए दिखाया अपना प्यार, ट्वीटर पर शेयर किया ये पोस्ट

इसके मुताबिक, ‘‘बीसीबी और श्रीलंका क्रिकेट सहमत हो गये कि बांग्लादेशी राष्ट्रीय टीम का जुलाई 2020 में श्रीलंका का दौरा नहीं होगा और इसे स्थगित कर दिया जायेगा जिसे बाद में आपसी सहमित से बनी किसी अन्य तारीख पर कराया जायेगा। ’’ इस महामारी के चलते मंगलवार को न्यूजीलैंड टीम का टेस्ट मैचों के लिये बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित कर दिया गया क्योंकि दक्षिण एशियाई देश के तीन क्रिकेटरों को हाल में इस वायरस से संक्रमित पाया गया था। न्यूजीलैंड को अगस्त-सितंबर में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये बांग्लादेश जाना था। पिछले हफ्ते बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफी मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले अप्रैल में पाकिस्तान के टेस्ट दौरे को जबकि मई में आयरलैंड और ब्रिटेन दौरे को टाल दिया था। इस महामारी के चलते आस्ट्रेलिया का जून में होने वाला बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित कर दिया गया। अगले महीने इंग्लैंड की घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।