विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के लिए दिखाया अपना प्यार, ट्वीटर पर शेयर किया ये पोस्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   13:19
विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के लिए दिखाया अपना प्यार, ट्वीटर पर शेयर किया ये पोस्ट

टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ भी चीज सफेद कपड़ों (टेस्ट क्रिकेट) में कड़ा मैच खेलने के करीब नहीं है। मैं भाग्यशाली हूं कि भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाया।’’ कोहली ने 55टेस्ट में भारत की कप्तानी की है ।

नयी दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट को शीर्ष प्रारूप करार देते हुए कहा है कि वह भाग्यशाली हैं कि भारत की ओर से पांच दिवसीय प्रारूप में खेल पाए। टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ भी चीज सफेद कपड़ों (टेस्ट क्रिकेट) में कड़ा मैच खेलने के करीब नहीं है। मैं भाग्यशाली हूं कि भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाया।’’ कोहली ने 55टेस्ट में भारत की कप्तानी की है जिसमें टीम ने 33 मैचों में जीत दर्ज की जबकि 12 में उसे हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

भारत की ओर से कोहली ने अब तक 86 टेस्ट 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए हैं जिसमें 27 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने इसके अलावा 248 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 43 शतक और 58 अर्धशतक की मदद से 11867 रन बनाए हैं जबकि 82 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर 2794 रन दर्ज हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट प्रतियोगिताएं ठप्प पड़ी हैं और भारत को भी अपना अगला टेस्ट दिसंबर से पहले नहीं खेलना है जब टीम चार टेस्ट की श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।