Tennis: बोपन्ना और शापोवालोव मांट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 10, 2019   17:19
  • Like
Tennis: बोपन्ना और शापोवालोव मांट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से वाकओवर मिलने के बाद एटीपी मांट्रियल मास्टर्स की पुरूष युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मांट्रियल। भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से वाकओवर मिलने के बाद एटीपी मांट्रियल मास्टर्स की पुरूष युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

इसे भी पढ़ें: Ultimate Table Tennis: यू मुंबा को हराकर दबंग दिल्ली ने फाइनल में बनाई जगह

फ्रांस के बेनो पेरे और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत-कनाडा की जोड़ी को वाकओवर दिया। बोपन्ना और शापोवालोव का सामना अब सेमीफाइनल में रोबिन हासे और वेस्ले कूलहोफ की नीदरलैंड की जोड़ी से होगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




भारत अगले महीने घुड़सवारी विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2021   17:27
  • Like
भारत अगले महीने घुड़सवारी विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा

भारत घुड़सवारी टेंट पेंगिंग टूर्नामेंट के लिये 11 से 14 मार्च तक ग्रेटर नोएडा में विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट का आयोजन भारतीय घुड़सवारी महासंघ और इक्विविंग्स स्पोर्ट्स द्वारा संयुक्त रूप मिलकर किया जायेगा।

नयी दिल्ली। भारत घुड़सवारी टेंट पेंगिंग टूर्नामेंट के लिये 11 से 14 मार्च तक ग्रेटर नोएडा में विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट का आयोजन भारतीय घुड़सवारी महासंघ और इक्विविंग्स स्पोर्ट्स द्वारा संयुक्त रूप मिलकर किया जायेगा जो देश में इस खेल के आयोजन की निजी फर्म है।

इसे भी पढ़ें: अगर किसान केन्द्र की पेशकश पर विचार करें तो सरकार बातचीत को तैयार: नरेंद्र तोमर

मेजबान भारत सहित सात देशों के इस टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्मीद है जिसमें रूस, अमेरिका, बेलारूस, पाकिस्तान, सूडान और बहरीन शामिल हैं। इन सात टीमों में से शीर्ष दो टीमें विश्व कप के लिये क्वालीफाई करेंगी जो दक्षिण अफ्रीका में 2023 में होना है।

इसे भी पढ़ें: असम में खोई जमीन वापस पाने के प्रयास में कांग्रेस, विधानसभा चुनाव के लिए चलाया जा रहा छत्तीसगढ़ मॉडल

विश्व कप क्वालीफायर ‘द पेंटा ग्रांड 2021’ का हिस्सा होगा जिसमें राष्ट्रीय घुड़सवारी टेंट पेगिंग चैम्पियनशिप, द हाफ मिलियन कप और तीन से 14 मार्च तक ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने वाला ‘नोएडा होर्स शो’ भी शामिल है। टेंट पेगिंग को 1982 में एशिया ओलंपिक परिषद ने अधिकारिक खेल के तौर पर शामिल किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2021   13:06
  • Like
मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स मंगलवार को तड़के यहां एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और डॉक्टरों को उनके दाहिने पैर में लगी गंभीर चोटों के लिये रॉड्स, स्क्रू और पिनें डालनी पड़ी हैं।

लॉस एंजिलिस। मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स मंगलवार को तड़के यहां एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और डॉक्टरों को उनके दाहिने पैर में लगी गंभीर चोटों के लिये रॉड्स, स्क्रू और पिनें डालनी पड़ी हैं। वुड्स उस समय एक टीवी शूट के लिये जा रहे थे और कार में अकेले थे जब सड़क के बीच ‘डिवाइडर’ से उनकी कार टकरा गई और दो लेन पार करते हुए कई बार घूम गई। उन्हें विंडशील्ड से बाहर निकालना पड़ा। अधिकारियों ने मीडिया को यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड का मैच

वुड्स फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि वह अस्पताल में होश में हैं और रिकवर कर रहे हैं। हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनीश महाजन ने कहा कि वुड्स के दाहिने पैर के निचले हिस्से में कई जगह पर हड्डी टूटी है जिन्हें टिबिया की हड्डी में रॉड डालकर जोड़ा गया है। उन्होंने वुड्स के ट्विटर हैंडिल पर जारी बयान में कहा ,‘‘पैर और टखने की बाकी चोटों के लिये स्क्रू और पिन डाले गए हैं।’’ बयान में कहा गया कि लंबे आपरेशन के बाद सूजन में कमी आई है और वुड्स होश में हैं तथा रिकवर कर रहे हैं। दुर्घटना स्थल के पास रहने वाले किसी व्यक्ति ने 911 नंबर डायल करके सहायता बुलाई थी। लॉस एंजिलिस काउंटी के शरीफ के सहायक सबसे पहले वहां पहुंचे। उन्होंने विंडशील्ड के छेद में से वुड्स को देखा जिनका सीटबेल्ट बंधा हुआ था और वह ड्राइवर की सीट पर थे। अब चूंकि यह स्पष्ट हो चुका है कि वह खतरे से बाहर हैं तो अगला सवाल यही है कि क्या वह दोबारा गोल्फ खेल सकेंगे। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोन रेम ने कहा ,‘‘ उसका शरीर पहले ही काफी कुछ झेल चुका है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के बजट पर अखिलेश यादव का तंज! बोले “खेल खत्म, पैसा हजम” 

मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी ठीक होकर अस्पताल से बाहर आये और अपने बच्चों के साथ खेल सके। ’’ हादसे में कोई और कार शामिल नहीं थी लिहाजा पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ एलेक्स विलानुएवा ने कहा ,‘‘ उनका एयरबैग खुल गया था और कार के भीतर के हिस्से में उन्हें कुशन मिल गया जिससे वह इस हादसे में बच सके।’’ अधिकारियों ने कहा कि उनके शरीर से अल्कोहल या किसी अन्य पदार्थ की गंध नहीं आ रही थी। यह भी पता नहीं चल सका है कि कार की रफ्तार क्या थी। शेरीफ के सहायक कार्लोस गोंजालेस ने बताया कि इस घुमावदार सड़क पर हादसे आम बात है।

उन्होंने कहा ,‘‘ वुड्स किस्मतवाले हैं कि जिंदा बच गए है।’’ वुड्स सप्ताह के आखिर में जेनेसिस इंविटेशनल टूर्नामेंट के लिये लॉस एंजिलिस में थे। उन्हें सोमवार और मंगलवार को डिस्कवरी के गोल्फ टीवी के लिये शूटिंग करनी थी। उन्होंने सोमवार को एक फोटो भी ट्वीट की थी। पंद्रह बार के मेजर चैम्पियनशिप विजेता वुड्स की दिसंबर में कमर की सर्जरी हुई थी जो उनकी पांचवीं सर्जरी थी। उन्होंने 2019 में ही गोल्फ कोर्स पर वापसी करके पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था। उन्होंने आखिरी बार 20 दिसंबर को फ्लोरिडा में पीएनसी चैम्पियनशिप खेली थी जिसमें वह अपने बेटे के साथ उतरे थे। वुड्स तीसरी बार कार से जुड़े हादसे के शिकार हुए हैं।इससे पहले 2009 में तड़के ‘थैंक्सगिविंग’ के बाद लौटते समय उनकी कार पेड़ से टकरा गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागे दो गोल, युवेंटस ने क्रोटोन को 3-0 से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   09:47
  • Like
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागे दो गोल, युवेंटस ने क्रोटोन को 3-0 से हराया

इंटर मिलान के 23 मैचों में 53 और युवेंटस के 22 मैचों में 45 अंक हैं। क्रोटोन की यह लगातार पांचवीं हार है और उस पर दूसरे डिवीजन में खिसकने का खतरा मंडरा रहा है।

तूरिन। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से युवेंटस ने इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में क्रोटोन को 3-0 से हराकर फिर से जीत की राह पकड़ी। रोनाल्डो ने पहले हाफ के 38वें मिनट में पहला गोल किया और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल करके युवेंटस को मध्यांतर तक 2-0 से आगे रखा। टीम की तरफ से तीसरा गोल वेस्टन मैकेनी ने 66वें मिनट में किया। इस जीत से युवेंटस तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है लेकिन वह शीर्ष पर चल रहे इंटर मिलान से आठ अंक पीछे है। 

इसे भी पढ़ें: रोनाल्डो ने जड़ा दो गोल, युवेंटस ने सेमीफाइनल का पहला चरण जीता 

इंटर मिलान के 23 मैचों में 53 और युवेंटस के 22 मैचों में 45 अंक हैं। क्रोटोन की यह लगातार पांचवीं हार है और उस पर दूसरे डिवीजन में खिसकने का खतरा मंडरा रहा है। युवेंटस को इस जीत की सख्त दरकार थी क्योंकि उसके लिये पिछला सप्ताह निराशाजनक रहा था। उसे चैंपियन्स लीग के अंतिम – 16 के पहले चरण के मैच में पोर्टो से जबकि सेरी ए में नैपोली से हार का सामना करना पड़ा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept