• ब्राजीली फुटबॉल प्रमुख यौन उत्पीड़न के मामले में 30 दिनों के लिए निलंबित

ब्राजीली फुटबॉल प्रमुख को यौन उत्पीड़न के मामले में निलंबित कर दिया गया है।समिति अभी आरोपों की जांच कर रही है और निलंबन को आगे बढ़ाया जा सकता है। काबोक्लो ने किसी भी तरह के गलत काम से इन्कार किया है।

साओ पाउलो। ब्राजीली फुटबॉल परिसंघ (सीबीएफ) के अध्यक्ष रोजेरियो काबोक्लो को यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण 30 दिन के लिये निलंबित कर दिया गया है। सीबीएफ ने रविवार को बयान में कहा कि नैतिक समिति ने उसे काबोक्लो को अस्थायी रूप से निलंबित करने के फैसले से अवगत कराया है। समिति अभी आरोपों की जांच कर रही है और निलंबन को आगे बढ़ाया जा सकता है। काबोक्लो ने किसी भी तरह के गलत काम से इन्कार किया है। ग्लोबो ईस्पोर्ट वेबसाइट के अनुसार उन पर एक पूर्व महिला कर्मचारी ने शुक्रवार को यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे।

इसे भी पढ़ें: WTC फाइनल में विराट के साथ टॉस के लिए जाना अच्छा अनुभव होगा: केन विलि​यमसन

काबोक्लो के वकील ने शनिवार को कहा कि काबोक्लो एक मामले में अपनी बेगुनाही साबित करेंगे लेकिन इस बारे में उन्होंने विस्तार से नहीं बताया। काबोक्लो की अगुवाई में ही ब्राजील ने पिछले सप्ताह ही कोपा अमेरिका की मेजबानी हासिल की थी जो 13 जून से शुरू होना है। अर्जेंटीना और कोलंबिया को संयुक्त मेजबानी से हटाये जाने के बाद ब्राजील को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। काबोक्लो की जगह 82 वर्षीय एंटोनियो कार्लोस ननेस अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे। ननेस ने इससे पहले काबोक्लो के पूर्ववर्ती मार्कोपोलो डेल नीरो को फीफा द्वारा भ्रष्टाचार के लिये प्रतिबंधित किये जाने के कारण 2017 से 2019 तक यह पद संभाला था।