फीफा अंडर 17 विश्व कप भारत को महिला फुटबॉल का केंद्र बनायेगा : राष्ट्रीय टीम की कप्तान आशालता

Ashalata Devi
प्रतिरूप फोटो
ANI
उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय महिला फुटबॉल के भविष्य के लिये यह सुनहरा मौका है।’’ उन्होंने भारतीयों से बड़ी संख्या में आकर टूर्नामेंट का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं सभी से कहना चाहती हूं कि फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप 2022 को आपके सहयोग की जरूरत है।

नयी दिल्ली, 4 सितंबर। भारत की सीनियर राष्ट्रीय टीम की कप्तान आशालता देवी का मानना है कि आगामी फीफा अंडर 17 विश्व कप भारत को महिला फुटबॉल का केंद्र बनायेगा। भारत में यह टूर्नामेंट 11 से 30 अक्टूबर के बीच होना है। आशालता ने कहा ,‘‘ फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप के कारण भारत महिला फुटबॉल का केंद्र बनेगा। भारत में कई लोगों को महिला फुटबॉल के बारे में नहीं पता लेकिन यह टूर्नामेंट टीवी पर दिखाया जायेगा और देश के कई हिस्सों में लोगों को पता चलेगा कि महिला फुटबॉल क्या है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय महिला फुटबॉल के भविष्य के लिये यह सुनहरा मौका है।’’ उन्होंने भारतीयों से बड़ी संख्या में आकर टूर्नामेंट का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं सभी से कहना चाहती हूं कि फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप 2022 को आपके सहयोग की जरूरत है। आपसे सहयोग मिलने से खिलाड़ी प्रेरित होंगे। मैं सभी अभिभावकों से भी महिला फुटबॉल के समर्थन की अपील करती हूं। ’’ आशालता ने कहा कि इतने साल में महिला फुटबॉल के बारे में लोगों का नजरिया बदल गया है।

उन्होंने कहा ,‘‘ पहले लोग यह स्वीकार नहीं कर पाते थे कि लड़कियां भी फुटबॉल खेलती है लेकिन अब मेरे घर के आसपास सभी मेरा समर्थन करते हैं। जब भी मैं घर जाती हूं तो मेरा भव्य स्वागत होता है।’’ भारतीय टीम को अपने सारे ग्रुप मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेलने हैं। भारत को ग्रुप ए में ब्राजील, मोरक्को और अमेरिका के साथ रखा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़