छेत्री का प्रयास बेकार गया, ताजिकिस्तान से हारा भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 10:14AM
छेत्री का प्रयास बेकार गया, ताजिकिस्तान से हारा भारत
Image Source: Google

भारत को खेल के चौथे मिनट में ही पेनल्टी मिली जिसे छेत्री ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इस करिश्माई स्ट्राइकर ने इसके बाद 40वें मिनट में टीम की बढ़त 2-0 कर दी। भारत ने मध्यांतर तक यह बढ़त कायम रखी।

अहमदाबाद। भारत कप्तान सुनील छेत्री के पहले हाफ में किये गये दो गोल से मिली अच्छी बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहा और उसे इंटरकांटिनेंटनल कप फुटबाल टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रविवार को यहां ताजिकिस्तान से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। छेत्री ने पहले हाफ में दो गोल करके भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया था लेकिन ताजिकिस्तान ने दूसरे हाफ में 20 मिनट के अंदर चार गोल करके चार देशों के इस टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की। 
 
भारत को खेल के चौथे मिनट में ही पेनल्टी मिली जिसे छेत्री ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इस करिश्माई स्ट्राइकर ने इसके बाद 40वें मिनट में टीम की बढ़त 2-0 कर दी। भारत ने मध्यांतर तक यह बढ़त कायम रखी। ताजिकिस्तान ने हालांकि दूसरे हाफ में भारतीय टीम को चित करने में कसर नहीं छोड़ी। उसकी तरफ तुर्सनोव ने 55वें मिनट में पहला गोल किया जबकि इसके दो मिनट बाद बोबीव ने बराबरी का गोल दाग दिया। मोहम्मदजोन रहिमोव ने 71वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलायी जबकि शाहरोम सामिव ने 75वें मिनट में गोल करके भारतीय टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर भेज दिया। 
भारतीय टीम ताजिकिस्तान की तरफ से पहला गोल होने के बाद दबाव में आ गयी। पहले हाफ में पूरी तरह बिखरा प्रदर्शन करने वाली ताजिकिस्तान की टीम ने दूसरे हाफ में निर्मम खेल दिखाया। दूसरी तरफ भारतीय टीम अपनी लय बरकरार रखने में नाकाम रही और दूसरे हाफ की शुरुआत बेहतर स्थिति में करने के बावजूद बिखर गयी। भारत को रक्षापंक्ति में संदेश झिंगन की कमी खली जबकि युवा खिलाड़ियों से सजी टीम के अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण मौकों पर गलतियां की जिसका विरोधी टीम ने फायदा उठाया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video