बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के बीच ओमीक्रोन को लेकर चिंतित है चीन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   09:04
बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के बीच ओमीक्रोन को लेकर चिंतित है चीन

चीन ने कहा है कि कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वैरिएंट बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के आयोजकों के लिये चिंता का सबब है लेकिन उसे यकीन है कि खेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार फरवरी में होंगे। नया वैरिएंट खेल के लिये नयी चुनौती है।

बीजिंग। चीन ने कहा है कि कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वैरिएंट बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के आयोजकों के लिये चिंता का सबब है लेकिन उसे यकीन है कि खेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार फरवरी में होंगे। नया वैरिएंट खेल के लिये नयी चुनौती है। बीजिंग में कुदरती बर्फ नहीं होने , चीन के मानवाधिकार रिकॉर्ड और सत्तारूढ कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व शीर्ष नेता के खिलाफ टेनिस स्टार पेंग शुआइ के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पहले ही खेलों की आलोचना हो रही है।

इसे भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी से पहले कोहली, मैक्सवेल, रोहित, धोनी को रिटेन किया गया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने दैनिक ब्रीफिंग में कहा कि ओमीक्रोन बहुत बड़ी चुनौती होगा। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पूरा यकीन है कि शीतकालीन ओलंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे। सफल होंगे और कोई परेशानी नहीं होगी।’’ चीन ने कोरोना यात्रा प्रतिबंध लागू कर रखे हैं और उसने कहा कि खेलों में विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं दी जायेगी। इसके अलावा खिलाड़ियों, स्टाफ और पत्रकारों को बायो बबल में रहना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।