कृष्णप्पा गौतम और मयंक अग्रवाल के शानदार खेल से भारत ए जीत के करीब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 3, 2019   15:42
कृष्णप्पा गौतम और मयंक अग्रवाल के शानदार खेल से भारत ए जीत के करीब

वेस्टइंडीज ‘ए’ ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 12 रन से की और पूरी टीम 149 रन पर आउट हो गयी। दूसरी पारी में सुनील अंबरीश (71) और जेरेमाइन ब्लैकवुड (31) ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके।

पोर्ट ऑफ स्पेन। ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के पांच विकेट के बाद मयंक अग्रवाल की 81 रन शानदार पारी से भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली। तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के लिए भारत ए को चौथी पारी में जीत के लिए 278 रन का लक्ष्य मिला और तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम ने तीन विकेट पर 185 रन बना लिये। मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 93 रन की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड का गठन खेल बजट में एकमात्र नया पहलू

वेस्टइंडीज ‘ए’ ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 12 रन से की और पूरी टीम 149 रन पर आउट हो गयी। दूसरी पारी में सुनील अंबरीश (71) और जेरेमाइन ब्लैकवुड (31) ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके। दोनों ने 65 रन की साझेदारी की। गौतम ने 17 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि संदीप वारियर ने 43 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। 

इसे भी पढ़ें: रंकीरेड्डी-शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

जीत के लिए 278 रन का पीछा करने उतरी भारत ‘ए’ को प्रियांक पंचाल (121 गेंद में 68 रन) और मयंक अग्रवाल (134 गेंद में 81 रन) ने शानदार शुरूआत दिलायी। पहले विकेट के लिए दोनों के 150 रन की साझेदारी को रेमंड रीफर (44 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा। इसके बाद हालांकि टीम ने जल्दी-जल्दी दो और विकेट गवां दिये। तेज गेंदबाज चेमार होल्डर ने पहले अग्रवाल और फिर कप्तान हनुमा विहारी (एक रन) का विकेट लेकर वेस्टइंडीज ए की वापसी करायी। स्टंप्स के समय क्रीज पर अभिमन्यु ईश्वरन (16) के साथ अनमोलप्रीत सिंह (चार) मौजूद है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।