BCCI सीईओ राहुल जोहरी की बढ़ सकती है मुश्किलें, हो सकती है पूछताछ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 20, 2019   13:57
BCCI सीईओ राहुल जोहरी की बढ़ सकती है मुश्किलें, हो सकती है पूछताछ

जोहरी के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक अज्ञात व्यक्ति की पोस्ट में उत्पीड़न के आरोप लगाये गये थे। इस पोस्ट को बाद में हटा दिया गया था।

नयी दिल्ली। बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी को लैंगिक संवेदनशील काउंसलिंग सत्र से गुजरना पड़ा जिसकी सिफारिश उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली स्वतंत्र समिति की सदस्य और वकील वीना गौड़ा ने की थी। यह सिफारिश सीआईओ पर बाध्यकारी नहीं थी क्योंकि जांच समिति ने पिछले साल नवंबर में उन्हें सर्वसम्मति से आरोपमुक्त करार दिया था। इस समिति में गौड़ा के अलावा न्यायमूर्ति राकेश शर्मा और बरखा सिंह शामिल थे। 

इसे भी पढ़े: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च 2020 के बीच खेला जाएगा

बीसीसीआई की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) की भी स्वतंत्र सदस्य गौडा ने जोहरी के लिये लैंगिक संवेदनशील काउंसिलिंग की सिफारिश की थी। इसी सिफारिश के आधार पर ‘रेनमेकर’ नामक कंपनी ने मंगलवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में जोहरी के साथ एक सत्र आयोजित किया। यह कंपनी पोश (कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से बचाव) में विशेषज्ञ मानी जाती है।

कंपनी ने इसके साथ ही बीसीसीआई की दस महिला कर्मचारियों के साथ भी एक सत्र का आयोजन किया जिसमें यौन उत्पीड़न के खिलाफ बचाव को लेकर उन्हें उनके अधिकारों से अवगत कराया गया। जोहरी के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक अज्ञात व्यक्ति की पोस्ट में उत्पीड़न के आरोप लगाये गये थे। इस पोस्ट को बाद में हटा दिया गया था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।