ब्राजील में मूक बधिर ओलंपिक की हो रही शुरुआत, अनुराग ठाकुर ने भारतीय दल को किया रवाना

ब्राजील में मूक बधिर ओलंपिक की हो रही शुरुआत, अनुराग ठाकुर ने भारतीय दल को किया रवाना
प्रतिरूप फोटो
Twitter

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो खिलाड़ी ब्राजील मूक बधिर ओलंपिक में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं, उनको इतना ही कहूंगा कि हार-जीत के बारे में ज़्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आपको अपना 100 फीसदी देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी मानसिक तौर पर मज़बूत होगा वो जीत सकता है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भारतीय दल को ब्राजील के लिए रवाना किया। आपको बता दें कि ब्राजील में एक मई से मूक बधिर ओलंपिक की शुरुआत होने वाली है। जिसको लेकर 65 खिलाड़ियों का भारतीय दल प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए ब्राजील जा रहा है। इस दौरान विदाई समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री ने बताया कि हम न केवल 65 खिलाड़ियों वाले सबसे बड़े दल को भेज रहे हैं, बल्कि मूक बधिर ओलंपिक के लिए एक युवा दल भी भेज रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: वेंकैया नायडू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का किया उद्घाटन, अनुराग ठाकुर बोले- खेल की भावना का करें सम्मान 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो खिलाड़ी ब्राजील मूक बधिर ओलंपिक में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं, उनको इतना ही कहूंगा कि हार-जीत के बारे में ज़्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आपको अपना 100 फीसदी देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी मानसिक तौर पर मज़बूत होगा वो जीत सकता है, इसलिए आपको शारीरिक मज़बूती के साथ मानसिक तौर पर भी मज़बूत रहना होगा। 

इसे भी पढ़ें: भारत की सॉफ्ट पावर है सिनेमा, लाखों दिलों पर राज करता है: अनुराग ठाकुर 

भारतीय खेल प्राधिकरण के मुताबिक, केंद्रीय खेल मंत्री ने ब्राजील मूक बधिर ओलंपिक के लिए भारतीय दल को विदा किया। इसके साथ प्राधिकरण ने केंद्रीय खेल मंत्री के साथ खिलाड़ियों की तस्वीरें भी साझा की।