• भारत के पूर्व तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा, ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर के करियर को खत्म करने की कोशिश!

चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में मैच जिताने वाली पारी खेली। प्रसाद उस समय की बात कर रहे हैं जब चैपल के भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने उन्हें राजस्थान क्रिकेट अकादमी का क्रिकेट निदेशक बनाया था।

नयी दिल्ली। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने खुलासा किया कि श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर को एक बार ऑस्ट्रेलियाई कोच ग्रेग चैपल ने राजस्थान क्रिकेट अकादमी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कहा था कि वह क्रिकेट छोड़कर कोई और काम तलाश लें। चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में मैच जिताने वाली पारी खेली। प्रसाद उस समय की बात कर रहे हैं जब चैपल के भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने उन्हें राजस्थान क्रिकेट अकादमी का क्रिकेट निदेशक बनाया था।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद भारतीय टीम से जुड़े ऋषभ पंत, अभ्यास मैच में लेंगे हिस्सा

प्रसाद ने ट्वीट किया ,‘‘ दीपक चाहर के कद के कारण ग्रेग चैपल ने उन्हें आरसीए में खारिज करके दूसरा काम तलाशने काो कहा था। उसने अपने दम पर मैच जिताया जबकि मूल रूप से वह बल्लेबाज नहीं है। ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ कहने का मतलब यह है कि खुद पर भरोसा रखो और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से मत लो।’’ मध्यम तेज गेंदबाज चाहर ने 82 गेंद में नाबाद 69 रन बनाये जिसकी मदद से भारत ने दूसरा वनडे और श्रृंखला अपने नाम कर ली। प्रसाद ने कहा ,‘‘ इसके कई अपवाद हैं लेकिन भारत में इतनी प्रतिभायें होते हुए टीमों और फ्रेंचाइजी को भारतीय कोच और मेंटर रखने की कोशिश करनी चाहिये।