English Premier League: आर्सेनल ने यूनाइटेड को 3-2 से हराया, हालैंड की हैट्रिक से जीता मैनचेस्टर सिटी

Erling holland
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
हालैंड की सत्र की चौथी हैट्रिक की मदद से सिटी ने वॉल्वरहैम्प्टन को 3-0 से हराया लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही आर्सेनल ने एडी नेकेतिया के 90वें मिनट में किए गए गोल के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड को 3-2 से हरा दिया।

लंदन। एर्लिंग हालैंड इस सत्र में इंग्लिश प्रीमीयर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में गोल करने के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं लेकिन इसके बावजूद हो सकता है कि मैनचेस्टर सिटी खिताब नहीं जीत पाए। ऐसा इसलिए क्योंकि आर्सेनल का अजेय अभियान थमने का नाम नहीं ले रहा है और वह 2004 के बाद प्रीमियर लीग में अपना पहला खिताब जीतने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। हालैंड की सत्र की चौथी हैट्रिक की मदद से सिटी ने वॉल्वरहैम्प्टन को 3-0 से हराया लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही आर्सेनल ने एडी नेकेतिया के 90वें मिनट में किए गए गोल के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड को 3-2 से हरा दिया।

इसे भी पढ़ें: La Liga: बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड ने अपने-अपने मैच जीते

आर्सेनल ने इस तरह से दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी पर अपनी पांच अंक की बढ़त बरकरार रखी। आर्सेनल के 19 मैचों में 50 अंक जबकि सिटी के 20 मैचों में 45 अंक हैं। नॉर्वे के स्ट्राइकर हॉलैंड प्रीमियर लीग के इस सत्र में अभी तक 25 गोल दाग चुके हैं। प्रीमियर लीग के 38 मैच वाले सत्र में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड लिवरपूल के मोहम्मद सालेह के नाम पर है जिन्होंने 2017-18 के सत्र में 32 गोल किए थे। प्रीमियर लीग के 42 मैच वाले सत्र में सर्वाधिक 34 गोल करने का रिकॉर्ड एलन शियरर और एंडी कोल के नाम पर दर्ज है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़