अंतिम एकदिवसीय महत्वपूर्ण, चैंपियनशिप अंक दांव पर: हीथर नाइट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 27 2019 4:57PM
अंतिम एकदिवसीय महत्वपूर्ण, चैंपियनशिप अंक दांव पर: हीथर नाइट
Image Source: Google

गत विश्व चैंपियन इंग्लैंड 11 मैचों में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर है जबकि भारत 14 मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहा है।

मुंबई। भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला पहले ही गंवाने के बावजूद इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि उनका ध्यान अब गुरुवार को यहां मेजबान के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय से दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करने पर लगा है। इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का अंतिम मैच गुरुवार को यहां खेला जाएगा। यह श्रृंखला आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा हैं जहां प्रत्येक मैच जीतने पर टीम को दो अंक मिलते हैं।

 
गत विश्व चैंपियन इंग्लैंड 11 मैचों में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर है जबकि भारत 14 मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहा है। नाइट ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह काफी महत्वपूर्ण मैच है। चैंपियनशिप अंक दांव पर लगे हुए हैं। जो हुआ उसे भूल जाइये और जितना संभव को सीखने का प्रयास कीजिए और आगे बढ़िए।’’ उन्होंने कहा ‘‘यह हमारे लिए अब तक कड़ा दौरा रहा है लेकिन अब भी काफी कुछ दांव पर लगा है और अब भी लंबा सफर बाकी है।’’ इंग्लैंड को युवा आलराउंडर सोफी एकलेस्टोन की कमी खलेगी जो हाथ में फ्रेक्चर के कारण पूरे भारत दौरे से बाहर हो गए हैं।
नाइट ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में वह (सोफी) हमारे मुख्य स्पिनरों में से एक के रूप में उभरी है। वह शानदार रही है। दुर्भाग्य से उसे चोट लगी है। वह चोट के कारण चार से पांच हफ्ते बाहर रहेगी।’’ इंग्लैंड को भारत की तेज गेंदबाजों झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने काफी परेशान किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वे इन दोनों के प्रदर्शन से हैरान हैं, नाइट ने कहा, ‘‘नहीं, हमें पता है कि वे काफी अच्छी तेज गेंदबाज हैं। अतीत में उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। झूलन जब अपने करियर का अंत करेगी तो वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाएगी और संभवत: भारत की सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज।’’
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story