फीफा विश्व कप के दौरान फुटबॉल प्रशंसकों को झेलनी पड़ी मायूसी, जियो में आई तकनीकी गड़बड़ी

jio users on FIFA
Twitter @JioCinema
रितिका कमठान । Nov 21, 2022 12:04PM
जियो सिनेमा पर फीफा विश्व कप के दौरान उपयोगकर्ताओं को बफरिंग की समस्या का सामना करना पड़ा था। यूजर्स के पास अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी होने के बाद भी उन्हें फीफा की ओपनिंग सेरेमनी देखने में काफी परेशनी हुई, जिसकी शिकायत यूजर्स ने जियो से की है।

फुटबॉल के महाकुंभ की शुरुआत के साथ जहां दुनिया भर में खुशी और उत्साह का माहौल है वहीं भारत में फीफा के उद्घाटन समारोह के दौरान फैंस को काफी निराश होना पड़ा। फीफा की लाइव स्ट्रीमिंग रिलायंस जियो के द्वारा जियो सिनेमा ऐप और पर वेबसाइट पर होनी थी मगर उद्घाटन समारोह शुरू होने के दौरान जियो यूजर्स को टेक्निकल परेशानी का सामना करना पड़ा। फीफा फुटबॉल विश्व कप आधिकारिक तौर पर कतर के 60,000 क्षमता वाले अल बायत स्टेडियम में उद्घाटन समारोह के साथ 20 नवंबर को शुरू हो चुका है। हालांकि फीफा के उद्घाटन समारोह के दौरान फीफा देखने के उत्सुक फैंस को निराशा हाथ लगी है। फुटबॉल फैंस इस प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता से भी नाखुश रहे। 

फीफा के उद्घाटन समारोह को देखने की प्रतीक्षा में बैठे भारतीय फुटबॉल फैंस और जियो यूजर्स ने बफरिंग की शिकायत की। यूजर्स का कहना था कि इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी होने के बाद भी कनेक्टिविटी में परेशानी हुई। फीफा की शुरुआत में ही जियो पर आए इस टेक्निकल समस्या के कारण फैंस ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की। फैंस ने कहा कि फीफा देखने का उत्साह जियो की खराब सर्विस के कारण बर्बाद हो गया। वहीं यूजर्स को आ रही समस्या पर जियो ने भी इसे स्वीकार किया। जियो की ओर से कहा गया कि उनकी टीम बफरिंग की समस्या को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। 

Jio Cinema ऐप ने दिया सुझाव

बफरिंग की समस्या को लेकर आई परेशानी के बाद जियो ने एक समाधान भी निकाला है। जियो ने ट्वीट किया कि जियो सिनेमा फैंस को शानदार अनुभव देने के लिए हम काम कर रहे है। जियो ने यूजर्स को कहा कि कतर विश्व कप 2022 का आनंद लेने के लिए ऐप को अपडेट कर लें। 

हालांकि यूजर्स ने जियो के अपडेट के बाद कहा कि नए अपडेट के बाद भी स्ट्रीमिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि उनके फोन में ऐप अपडेट के बाद बेहतर तरीके से काम कर रहा है। हालांकि देर रात तक भी यूजर्स इसे लेकर काफी परेशान होते रहे।

ऐसा रहा फीफा का उद्घाटन
फीफा का उद्घाटन समारोह काफी रंगारंग अंदाज में हुआ। बीटीएस की धुन पर यहां फैंस जमकर थिरके। इस उद्घाटन समारोह में 900 से अधिक कलाकारों ने अपनी पर्फॉर्मेंस दी थी। इस दौरान फीफा विश्व कप की ट्रॉफी को भी अल बायत स्टेडियम में लाया गया। 

अन्य न्यूज़