न्यूजीलैंड दौरे से हार्दिक पंड्या का पत्ता कटा, फिटनेस टेस्ट में हुए फेल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2020   11:28
न्यूजीलैंड दौरे से हार्दिक पंड्या का पत्ता कटा, फिटनेस टेस्ट में हुए फेल

हरफनमौला हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए। जीलैंड दौरे के लिए चुनी गयी टीम के मुताबिक पंड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पंड्या के नाम पर विचार होने की संभावना है।

नयी दिल्ली। हाल में फिटनेस टेस्ट में विफल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गयी टीम के लिए विचार नहीं किया गया। यह पता चला है कि पंड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा। इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को बताया पावर हाउस

पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पंड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया। लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया। यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।’’ 

इसे भी देखें- Australia से मुकाबले के लिए कितनी तैयार है टीम, बता रहे हैं Virat Kohli





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।