Hockey World Cup 2023 में आज भारतीय टीम भिड़ेगी Wales के साथ, क्वार्टर फाइनल के लिए देखने को मिलेगी रोचक जंग

hockey match
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 19, 2023 2:42PM
पुरुषों के हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का मुकाबला 19 जनवरी यानी आज वेल्स की टीम से होगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीतने पर भारतीय टीम सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंचेगी।

ओडिशा के दो शहरों भुवनेश्वर और राउरकेला में हो रहे हॉकी विश्व कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम क्रॉस ओवर मुकाबलों में पहुंच चुकी है। पूल डी में शीर्ष स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुचने के लिए भारतीय टीम की कोशिश लगातार जारी है। अगर भारतीय टीम शानदार जीत दर्ज करने में सफल होती है तो क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सीधे एंट्री मिलेगी और टीम को क्रॉस ओवर मैच नहीं खेलना होगा।

गौरतलब है कि हॉकी विश्व कप 2023 में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही है। इन टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। जो भी टीम शीर्ष पर होगी उसे सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी। वहीं दूसरे और तीसरे नंबर की टीमों को क्रॉस ओवर मुकाबलों में फिर से भिड़ना होगा। क्रॉस ओवर मुकाबलों में जीतने वाली टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बना सकेंगी।

बता दें कि पूल डी में इंग्लैंड की टीम चार अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है। भारत की टीम के भी चार अंक है मगर गोल की संख्या कम होने के कारण भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं स्पेन 3 अंकों के साथ तीसरे और वेल्स बिना खाता खोले चौथे पायदान पर बनी हुई है। भारत का मुकाबला इसी टीम के साथ आज भुवनेश्वर में होने वाला है।

सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचना चाहेगी टीम

भारतीय हॉकी टीम की भिडंत भुवनेश्वर में वेल्स की टीम के साथ होनी है जिसने अब तक टूर्नामेंट में अपना खाता नहीं खोला है। इस मुकाबले में भारतीय टीम बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि टीम शीर्ष स्थान पर बनी रहे और उसे सीधे क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में एंट्री मिल सके। हालांकि शीर्ष पर बने रहने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड और स्पेन के बीच होने वाले मुकाबले पर भी निर्भर रहेगी। वहीं अगर भारत को वेल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है तो क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए टीम को क्रॉस ओवर मुकाबला खेलना होगा।

ऐसा रहा है भारत का अब तक का सफर

बता दें कि भारतीय टीम का विश्व कप 2023 में सफर अब तक काफी अच्छा रहा है। स्पेन के खिलाफ पहला मुकाबला जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम पूल डी में अपना तीसरा और अंतिम मुकाबला वेल्स के खिलाफ खेलेगी, जिसमें टीम जबरदस्त अंतर से जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं वेल्स की टीम क्रॉस ओवर मुकाबले के जरिए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद करती नजर आ सकती है।

अन्य न्यूज़