न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, मैदान से किए गए बाहर

IND vs NZ WTC fina
न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपशब्द कहने वाले दर्शकों को बाहर निकाल दिया गया है।ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने अपशब्द कहे। यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है।

साउथम्पटन। भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों को अपशब्द कहने वाले दो दर्शकों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया। आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमें रिपोर्ट मिली है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपशब्द कहे गए। हमारी सुरक्षा टीम ने आरोपियों को पहचान लिया और उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ हम क्रिकेट में किसी तरह का अपमानजनक बर्ताव स्वीकार नहीं करेंगे।’’ ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने अपशब्द कहे। यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक में पुरुष टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत; बीरेंद्र, हरमनप्रीत बने उपकप्तान

रिपोर्ट में कहा गया ,‘‘ मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत सक्रिय हो गए। कुछ प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर इसे साझा किया जिसके बाद आईसीसी ने कार्रवाई की।’’ समझा जाता है कि कीवी खिलाड़ी रोस टेलर को अपशब्द कहे गए थे। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हालांकि कहा कि किसी कीवी खिलाड़ी को इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मैं पहली बार यह सुन रहा हूं। मैदान पर मैच खेलभावना के साथ खेला जाता है। मैदान के बाहर क्या होता है, उसकी हमें जानकारी नहीं है।’’ इससे पहले जनवरी में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शकों को बाहर कर दिया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़