भारत ने बैडमिंटन मिश्रित टीम स्पर्धा में ऑस्ट्रेलिया को हराया

badminton
प्रतिरूप फोटो
Common License
क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुकी भारतीय बैडमिंटन टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम प्रतियोगिता के अंतिम ग्रुप ए मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुकी भारतीय बैडमिंटन टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम प्रतियोगिता के अंतिम ग्रुप ए मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।  पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 5-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज करने वाली गत चैम्पियन भारतीय टीम ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इसे भी पढ़ें: मीराबाई चानू ने लिखा स्वर्णिम इतिहास, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला पहला गोल्ड मेडल

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया के  लिन जियांग यिंग को 21-14 21-13 से हराकर मुकाबले में भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। इस लय को दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने चेन वेंडी हुआन-यू को 21-10 21-12 से हराकर जारी रखा, जिससे भारत की बढ़त 2-0 हो गयी। पुरुष युगल मुकाबले में सुमित और चिराग की जोड़ी ने ट्रैन होआंग फाम एवं जैक यू  की जोड़ी को 21-16 21-19 से शिकस्त देकर भारत की बढ़त को 3-0 कर जीत निश्चित कर दी। भारत को हालांकि अजेय बढ़त हासिल करने के बाद महिला युगल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: मुक्केबाज हसमुद्दीन 57 किलोवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

त्रिशा जॉली एवं गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी को लोसिंग तो चेन हसुआ यु एवं ग्रोनए सोमरविल्ले की जोड़ी से 13-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल मैच में बी सुमित रेड्डी एवं अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी  यिंग जियांग लिन एवं ग्रोनए सोमरविले को 21-14, 21-11 से हरा कर भारतीय जीत के अंतर को 4-1 कर दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़