भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराकर शारीरिक दिव्यांगता विश्व T20 सिरिज़ जीती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 14 2019 4:32PM
भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराकर शारीरिक दिव्यांगता विश्व T20 सिरिज़ जीती
Image Source: Google

प्रबल दावेदार भारत ने फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 36 रन से शिकस्त देकर शुरूआती टी20 शारीरिक दिव्यांगता विश्व श्रृंखला खिताब अपने नाम किया। मंगलवार को ब्लैकफिंच में खेले गये इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाये।

मुंबई। प्रबल दावेदार भारत ने फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 36 रन से शिकस्त देकर शुरूआती टी20 शारीरिक दिव्यांगता विश्व श्रृंखला खिताब अपने नाम किया। मंगलवार को ब्लैकफिंच में खेले गये इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाये।



इसके बाद टीम ने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 144 रन पर रोककर ट्राफी जीत ली। मध्यक्रम के बल्लेबाज आर जी सांते 34 गेंद में तेजी से 53 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिसमें दो चौके और चार छक्के जड़े थे। 

इसे भी पढ़ें: फॉर्म हासिल करने के लिए फिटनेस और बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहे हैं विंडीज खिलाड़ी ब्रेथवेट

सलामी बल्लेबाज के डी फानसे (36), विक्रांत केनी (29) और एस महेंद्रन (33) ने भी उपयोगी योगदान दिया। बीसीसीआई ने टीम को मान्यता तो दी है लेकिन उसे कोई वित्तीय मदद मुहैया नहीं करायी है। बीसीसीआई ने टीम की उपलब्धि के लिये ट्विटर पर बधाई दी जिसके कोच मुंबई के पूर्व कोच सुलक्षण कुलकर्णी हैं। 
बीसीसीआई ने ट्विट पर लिखा, ‘‘भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर शारीरिक दिव्यांगता विश्व क्रिकेट श्रृंखला 2019 जीत ली। ’’भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी टीम को बधाई दी। 
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप