India Open के बाद इंडोनेशिया मास्टर्स में उतरेंगे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी, हार को भुला दमदार प्ररदर्शन की उम्मीद

badminton match
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses
भारत में खेले गए इंडिया ओपन 2023 में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। इस मुकाबले में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खिलाड़ी 24 जनवरी से इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलने के लिए उतरेंगे। खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन कर पिछली हार से उबर सकें।

जकार्ता। लक्ष्य सेन सहित भारत के चोटी के बैडमिंटन खिलाड़ी मंगलवार से यहां शुरू हो रहे इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके इंडिया ओपन की अपनी निराशा से उबरने की कोशिश करेंगे। नयी दिल्ली में खेले गए इंडिया ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पीवी सिंधु, सेन के जल्दी बाहर होने तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की चोट के कारण भारतीय चुनौती दूसरे दौर में ही समाप्त हो गई थी।

सिंधू तथा सात्विक और चिराग इंडोनेशिया मास्टर्स में भाग नहीं ले रहे हैं और ऐसे में भारतीयों की निगाहें सेन पर टिकी रहेंगी। इस 21 वर्षीय खिलाड़ी का पहले दौर में मुकाबला कोडाई नारोका से होगा जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। एचएस प्रणय भी इंडिया ओपन के पहले दौर में सेन से हार गए थे। वह यहां अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। पहले दौर में उनका मुकाबला जापान के कैंटा सुनियामा से होगा। विश्व चैंपियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत भी यहां वापसी की कोशिश करेंगे।

उनका पहला मुकाबला इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तावितो से होगा। साइना नेहवाल महिला एकल में चीनी ताइपे की पाई यू पो पर जीत दर्ज करके अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करेगी। मालविका बंसोड़ को पहले दौर में ही पूर्व विश्व चैंपियन रत्चानोक इंतानोन की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला अपने पहले मैच में मलेशिया के तान कियान मेंग और तान वी कियोंग से भिड़ेंगे।

भारत की तरफ से महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और श्रुति मिश्रा, हरिता मंझील एच और अशना रॉय तथा अश्विनी भट के और शिखा गौतम चुनौती पेश करेंगे। मिश्रित युगल में ईशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो पर भारतीय दारोमदार होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़