ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाज करेंगे अच्छा प्रदर्शन: शेन वाटसन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 3 2018 5:49PM
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाज करेंगे अच्छा प्रदर्शन: शेन वाटसन
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में संघर्ष कर रहे भारतीय बल्लेबाज इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में संघर्ष कर रहे भारतीय बल्लेबाज इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कप्तान विराट कोहली और कुछ हद तक चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और इंग्लैंड की टीम ने श्रृंखला में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली है।

वाटसन ने कहा, ‘स्विंग गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता है। अगले साल जब ऑस्ट्रलियाई टीम एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके लिए भी परिस्थिति आसान नहीं होगी। इंग्लैंड इकलौती ऐसी जगह है जहां हालात के कारण गेंद इतनी ज्यादा स्विंग होती है। आप तीन साल में एक बार इंग्लैंड जाकर वहां सफल नहीं हो सकते।’ इस पूर्व हरफनमौला ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंग्लैंड की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘अगर आप आंकड़े देखेंगे तो भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली ने काफी रन बनाये है और मुझे एससीजी में लोकेश राहुल का शतक भी याद है, अजिंक्य रहाणे ने भी कुछ रन बनाये है।’ उन्होंने कहा, ‘ड्यूक गेंद (इंग्लैंड में इस्तेमाल होने वाली) पूरे दिन स्विंग होती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद 10 या 15 ओवरों के बाद स्विंग होनी बंद हो जाती है और मुझे नहीं लगता की उछाल से ज्यादा परेशानी होगी।’

वाटसन ने कहा कि निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ और वार्नर की गैरमौजूदगी में सबसे बड़ी चुनौती पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। टिम पेन ऑस्टेलिया का नेतृत्व करने में सक्षम है लेकिन मुझे उनकी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चिंता है।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story