दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप से ओलंपिक कोटा लिया गया वापस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   10:16
दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप से ओलंपिक कोटा लिया गया वापस

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमलों में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों की भागीदारी खटाई में पड़ गई थी।

नयी दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिये जाने के बाद यहां होने वाले विश्व कप को दिये गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान वापिस ले लिये गए हैं। आईएसएसएफ अध्यक्ष ब्लादीमिर लिसिन ने यहां कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सत्र के पहले विश्व कप से पूर्व अपने संबोधन में यह बात कही। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमलों में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों की भागीदारी खटाई में पड़ गई थी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान निशानेबाजी महासंघ ने विश्व कप से दो कोटा कम करने की मांग की

लिसिन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने हमें बताया कि इस विश्व कप से ओलंपिक कोटा तय नहीं होगा। ऐसे में ये कोटे दूसरे विश्व कप को दिये जायेंगे। हमें आईओसी परिवार का हिस्सा होने के नाते आईओसी के फैसले का सम्मान करना होगा। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने कहा कि वे अभी भी मामले के समाधान की तलाश में हैं।

इसे भी पढ़ें: विश्व तीरंदाजी के शीर्ष अधिकारी करेंगे भारत दौरा, तीरंदाजी संघ का करेगी जायजा

उन्होंने कहा कि अभी कुछ रद्द नहीं हुआ है। हमें कुछ पता नहीं है। हम इंतजार कर रहे हैं। बैठकें हो रही है और आईओसी तथा सरकार इस पर नजर रखे हुए हैं। हर कोई मेहनत कर रहा है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और यह दुर्भाग्यपूर्ण है। लिसिन के संबोधन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस पर स्पष्टीकरण जारी होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा कि सभी 16 कोटा स्थान रद्द कर दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि कोटा देने में वह असमर्थ होंगे लेकिन यह नहीं कहा कि वापिस ले लिये गए हैं । इस पर सफाई ली जा सकती है। निशानेबाजों ने हालांकि प्रेस ट्रस्ट से कहा कि कोटे वापिस ले लिये गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।