दोस्त के साथ फोटो पर बवाल मचने के बाद बोले फॉकनर, मैं नहीं हूं 'गे'

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 30 2019 10:45AM
दोस्त के साथ फोटो पर बवाल मचने के बाद बोले फॉकनर, मैं नहीं हूं 'गे'
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर जेम्स फॉकनर ने कहा कि ऐसा लगता है कि कल रात की मेरी पोस्ट से गलतफहमी पैदा हो गयी है।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर जेम्स फॉकनर ने मंगलवार को कहा कि वह समलैंगिक नहीं है और उनके बोर्ड ने भी ‘अनजाने में हुई किसी गलती’ के लिये माफी मांगी है। असल में फॉकनर ने अपने पुरूष मित्र राबर्ट जुब के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जिसके बाद यह अटकलबाजियां लगने लगी कि यह क्रिकेटर समलैंगिक है। इस पोस्ट पर मचे बवाल के बाद ही फॉकनर और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को सफाई देनी पड़ी। फॉकनर ने सोमवार को अपना 29वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने अपने साथ घर में रहने वाले मित्र जुब और अपनी मां रोसलिन फॉकनर के एक तस्वीर साझा की जिस पर हैशटैग में लिखा था कि पांच साल से एक साथ। उन्होंने इस पोस्ट में जुब को अपना ब्वॉयफ्रैंड यानि पुरूष मित्र बताया था। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई इंडियन्स को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज बेहरनडोर्फ लौटे ऑस्ट्रेलिया

बस फिर क्या था। यह पोस्ट लोगों में बहस का मुद्दा बन गयी और कई प्रशंसकों ने उन्हें खुलकर सामने आने के लिये बधाई तक दे दी। लेकिन फॉकनर ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि वह समलैंगिक नहीं हैं। उन्होंने अपनी नयी पोस्ट में लिखा कि ऐसा लगता है कि कल रात की मेरी पोस्ट से गलतफहमी पैदा हो गयी है। मैं समलैंगिक नहीं हूं हालांकि एलबीजीटी (समलैंगिक) समुदाय से समर्थन मिलना शानदार रहा। फॉकनर ने लिखा कि यह कभी मत भूलो कि प्यार तो प्यार होता है हालांकि राबर्ट जुब केवल एक अच्छा दोस्त है। कल रात हमने एक साथ रहते हुए पांच साल बिताये थे। सहयोगी रवैया अपनाने के लिये सभी का आभार।



इसे भी पढ़ें: मुंबई इंडियन्स को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज बेहरनडोर्फ लौटे ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने फॉकनर की पोस्ट के कारण हुई गलतफहमी के लिये माफी मांगी और कहा कि इस खिलाड़ी का इरादा मजाक उड़ाना नहीं था। सीए ने अपने बयान में कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया आज सुबह जेम्स फाकनर की सोशल मीडिया पर की गयी पोस्ट को मजाक नहीं मानता और जेम्स की भी ऐसी ही सोच है। बयान में कहा गया है कि उनकी टिप्पणी अपने व्यावसायिक मित्र, करीबी दोस्त और पिछले पांच साल से साथ में रह रहे साथी के साथ रिश्तों के वास्तविक प्रतिबिंब के रूप में की गयी थी। कुछ लोगों ने उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट को उनके समलैंगिक होने की घोषणा के रूप में घोषित करने से पहले उनसे स्पष्टीकरण के लिये संपर्क तक नहीं किया। इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर स्टीवन डेविस पहले ऐसे क्रिकेटर थे जिन्होंने 2011 में खुलासा किया था कि वह समलैंगिक हैं।  

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video