बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे कश्मीर के आरिफ खान, क्वालिफाइंग स्पर्धा में हासिल किया टिकट

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे कश्मीर के आरिफ खान, क्वालिफाइंग स्पर्धा में हासिल किया टिकट

कश्मीरी अल्पाइन खिलाड़ी आरिफ खान ने बीजिंग में होने वाले आगामी शीतकालीन ओलंपिक 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आरिफ ने शनिवार को दुबई में क्वालीफाइंग स्पर्धा के दौरान खेलों में अपनी जगह पक्की की।

कश्मीरी अल्पाइन खिलाड़ी आरिफ खान ने बीजिंग में होने वाले आगामी शीतकालीन ओलंपिक 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आरिफ ने शनिवार को दुबई में क्वालीफाइंग स्पर्धा के दौरान खेलों में अपनी जगह पक्की की। कश्मीर के हाजीबल तनमर्ग क्षेत्र के रहने वाले 30 वर्षीय आरिफ खान ने विश्व चैंपियनशिप में चार बार देश का प्रतिनिधित्व किया है।

इसे भी पढ़ें: हवाईअड्डे पर यात्री की बंदूक से चली गोली से मची अफरा-तफरी, जांच एजेंसी की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

उपराज्यपाल और खेल परिषद और युवा सेवा खेल विभाग के सलाहकार फारूक खान ने आरिफ खान को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उम्मीद जताई कि बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में उनका प्रदर्शन पदक जीतने वाला होगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशिक्षण और कोचिंग सुविधाओं के साथ विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे के निर्माण के परिणाम दिखने लगे हैं और अधिक से अधिक खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए चुने जा रहे हैं। बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022 का आयोजन 4 से 20 फरवरी के बीच होना है। फारूक खान ने भी आरिफ की उपलब्धि की सराहना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने लिखा यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। जेकेस्पोर्ट्स काउंसिल ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि आरिफ को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कोच और सपोर्ट स्टाफ द्वारा विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। मैं उन्हें खेलों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी आरिफ को बधाई दी और लिखा, “बधाई हो आरिफ, बीजिंग 2022 के लिए क्वालीफाई आपको बधाई। यह आपने बहुत अच्छा काम किया है। हम सब आपके पक्ष में रहेंगे।"

फारूक खान ने एक बयान में कहा, "प्रशिक्षण और कोचिंग सुविधाओं के साथ विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे के निर्माण ने परिणाम दिखाना शुरू कर दिया है और अधिक से अधिक खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए चुना जा रहा है।"