लिस्ट ए में कप्तानी किए बिना ODI मैचों में भारत की अगुआई करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने राहुल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 19, 2022   17:01
लिस्ट ए में कप्तानी किए बिना ODI मैचों में भारत की अगुआई करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने राहुल

राहुल लिस्ट ए में कप्तानी किए बिना एकदिवसीय मैचों में भारत की अगुआई करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने।नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के इस श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण राहुल को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की कप्तानी कर रहे बल्लेबाज लोकेश राहुल ‘लिस्ट ए’ क्रिकेट में कप्तानी किए बिना 50 ओवर के प्रारूप में देश की अगुआई करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी और आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के इस श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण राहुल को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड की एशेज हार के लिये ‘द हंड्रेड्र’ को दोषी ठहराना हास्यास्पद : इयोन मोर्गन

चयनकर्ताओं ने इससे पहले विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी जगह रोहित को सबसे छोटे प्रारूप के अलावा एकदिवसीय टीम का भी कप्तान बनाया था। कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल अपने39वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की कप्तानी कर रहे हैं।देश के लिए 50 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने से पहले टीम की कप्तानी करने वाले पिछले खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ थे जिन्होंने अक्टूबर 1984 में पहली बार टीम की अगुआई की थी। मोहिंदर ने जब पहली बार टीम की अगुआई की थी तो वह अपना 35वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और मध्य प्रदेश के आलराउंडर वेंकटेश अय्यर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।