MCA और KCA ने BCCI के जूनियर खिलाड़ियों के कार्यक्रम का विरोध किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 26 2018 11:46AM
MCA और KCA ने BCCI के जूनियर खिलाड़ियों के कार्यक्रम का विरोध किया
Image Source: Google

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के घरेलू कैलेंडर के कार्यक्रम के संबंध में आपत्ति करने के एक दिन बाद केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने आज विजय मर्चेंट ट्राफी के लिये राष्ट्रीय अंडर -16 चैम्पियनशिप के कार्यक्रम में बदलाव की मांग की।

नयी दिल्ली। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के घरेलू कैलेंडर के कार्यक्रम के संबंध में आपत्ति करने के एक दिन बाद केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने आज विजय मर्चेंट ट्राफी के लिये राष्ट्रीय अंडर -16 चैम्पियनशिप के कार्यक्रम में बदलाव की मांग की। केसीए ने महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम के खिलाफ विरोध व्यक्त किया जिन्होंने घरेलू कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में बड़ी भूमिका अदा की है। उन्होंने तकनीकी समिति के ज्यादातर सुझावों की अनदेखी की थी जिसके अध्यक्ष पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली हैं। 

बल्कि तकनीकी समिति के काफी सदस्यों ने सवाल उठाया था कि अगर सबा अकेले ही फैसला करना चाहते थे तो इतनी सारी बैठकें करने की जरूरत ही नहीं थी। बीसीसीआई ने विजय मर्चेंट ट्राफी (राष्ट्रीय अंडर -16 लड़कों के टूर्नामेंट) का आयोजन पूर्व निर्धारित तारीख से दो महीने पहले करने का फैसला किया जबकि पहले ये दिसंबर में शुरू होते। इस साल इन्हें तीन अक्तूबर को करना था। 
 
केसीए के सचिव श्रीजीत वी नायर ने आज सबा को लिखे पत्र में कहा, ‘‘पहले यह उम्र - ग्रुप वाला टूर्नामेंट हमेशा दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होता था। इस बदले हुए बीसीसीआई के घरेलू कैलेंडर में इस टूर्नामेंट को दो महीने पहले कर दिया गया। इस तरह के बड़े बदलाव का कारण भी नहीं बताया गया। हमें अभी अंडर -16 राज्य टीम की चयन प्रक्रिया अभी शुरू करनी है क्योंकि प्राथमिकता अन्य सीनियर टीमों को दी गयी थी। अब काफी कम समय बचा है तो हम चिंतित हैं कि हम टीम को समय पर तैयार कर पायेंगे या नहीं क्योंकि यह मानसून सत्र भी है जो अगस्त के अंतिम हफ्ते तक चलेगा।’’


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप