23 जुलाई से शुरू होने वाला है खेल महाकुंभ! मेडिकल एक्सपर्ट्स टोक्यो ओलिंपिक के खिलाफ

tokyo olympic
चिकित्सा विशेषज्ञ तोक्यो ओलंपिक के आयोजन के पक्ष में नहीं है।ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। सुगाया ने कहा, ‘‘बहुत अल्पकाल में हजारों विदेशी देश में प्रवेश करेंगे जिसमें बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी शामिल होंगे। इसलिए चुनौती बहुत बड़ी होगी।

तोक्यो। तोक्यो ओलंपिक के आयोजन में चार महीने से भी कम समय बचा है तथा जापान में मशाल रिले शुरू हो चुकी लेकिन कुछ चिकित्सा विशेषज्ञ इस खेल महाकुंभ के आयोजन के पक्ष में नहीं हैं। योकोहामा के कीयू अस्पताल में संक्रमण जनित रोगों के विशेषज्ञ डा. नोरियो सुगाया ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘जोखिमों को देखते हुए बेहतर यही होगा कि ओलंपिक का आयोजन नहीं किया जाए। जापान में जोखिम बहुत अधिक है। जापान खतरनाक है, किसी भी तरह से सुरक्षित स्थान नहीं है। ’’ सुगाया ने कहा कि ओलंपिक के आयोजन के लिये 50 से 70 प्रतिशत आम जनता का टीकाकरण शर्त होनी चाहिए लेकिन जापान में टीकाकरण की गति धीमी है और इसलिए ऐसी संभावना नहीं है। अभी तक एक प्रतिशत से भी कम लोगों को टीका लगा है।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक के लिये भारतीय टीम का चयन, NRAI प्रत्येक स्पर्धा के लिये दो रिजर्व रखेगा

ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। सुगाया ने कहा, ‘‘बहुत अल्पकाल में हजारों विदेशी देश में प्रवेश करेंगे जिसमें बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी शामिल होंगे। इसलिए चुनौती बहुत बड़ी होगी। ’’ जापान चिकित्सा संघ के प्रमुख डा. तोशियो नकागावा ने कोरोना वायरस के मामलों में फिर से बढ़ोतरी पर गंभीर चिंता जतायी और तुरंत ही बचाव के उपाय अपनाने की अपील की। उन्होंने इस महीने के शुरू में कहा, ‘‘चौथी लहर रोकने के लिये हमें बहुत जल्दी कार्रवाई करनी होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़