आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में मिताली शीर्ष पर

Mithali tops in ICC women''s batting rankings
भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ शीर्ष पर पहुंच गई।

दुबई। भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ शीर्ष पर पहुंच गई। आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट भी एक-एक स्थान के फायदे के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग हालांकि चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाने के कारण शीर्ष स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं।

मिताली के 753 अंक हैं जबकि एलिस और एमी के क्रमश: 725 और 720 अंक हैं।महिला गेंदबाजों में भारत की झूलन गोस्वामी 652 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका की मारियेन केप (656) शीर्ष पर हैं। इस बीच गत चैंपियन आस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप सीरीज में इंग्लैंड पर 2-1 की जीत से ना सिर्फ चार अंक जुटाए बल्कि महिला टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया।इंग्लैंड ने इस महीने की शुरूआत में वार्षिक अपडेट के बाद पहली बार आस्ट्रेलिया को शीर्ष स्थान से हटाया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़