मेस्सी की वापसी के लिए न्यूवेल्स के सैकड़ों प्रशंसकों ने निकाला जुलूस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   10:25
मेस्सी की वापसी के लिए न्यूवेल्स के सैकड़ों प्रशंसकों ने निकाला जुलूस

माना जा रहा है कि मेस्सी बार्सिलोना छोड़ने के बाद इनमें से किसी एक क्लब से जुड़ सकते हैं। लेकिन ये प्रशंसक चाहते हैं कि विश्व फुटबॉल के शीर्ष खिलाड़ियों में एक यह खिलाड़ी इस बार अपने दिल से फैसला करे और अर्जेंटीना में पेशेवर फुटबॉल खेले जैसा कभी नहीं हुआ।

ब्यूनस आयर्स। लियोनेल मेस्सी के यूरोपीय क्लब बार्सिलोना छोड़ने के फैसले के बाद उनके गृहनगर रोसेरियो के फुटबॉल प्रेमियों की इस स्टार खिलाड़ी के स्वदेश लौटने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। मेस्सी ब्यूनस आयर्स से 300 किलोमीटर उत्तर में स्थित रोसेरियो में जन्मे थे और वहां के निवासियों को उम्मीद है कि यह दिग्गज फुटबॉलर अपनी स्थानीय टीम न्यूवेल ओल्ड ब्वायज की तरफ से खेलने के लिये जरूर लौटेगा। न्यूवेल्स के सैकड़ों प्रशंसकों ने गुरुवार को इसको लेकर एक जुलूस भी निकाला। इनमें से अधिकतर ने न्यूवेल्स की जर्सी पहन रखी थी और उनके हाथ में क्लब का ध्वज था। एक कार के शीशे पर लगे पोस्टर पर मेस्सी को संबोधित करते हुए लिखा गया था, ‘‘सभी अर्जेंटीनी आपको मुस्कराते हुए देखना चाहते हैं। ’’

इसे भी पढ़ें: हॉकी इंडिया पर खेल संहिता के उल्लंघन का आरोप, उच्च न्यायालय ने केंद्र और खेल महासंघ से मांगा जवाब

न्यूवेल्स के प्रशंसक जानते हैं कि वे इस 33 वर्षीय सुपरस्टार को यूरोपीय क्लब मैनचेस्टर यूनाईटेड, पेरिस सेंट जर्मेन या इंटर मिलान जैसी करोड़ों डालर की पेशकश नहीं कर सकते हैं। माना जा रहा है कि मेस्सी बार्सिलोना छोड़ने के बाद इनमें से किसी एक क्लब से जुड़ सकते हैं। लेकिन ये प्रशंसक चाहते हैं कि विश्व फुटबॉल के शीर्ष खिलाड़ियों में एक यह खिलाड़ी इस बार अपने दिल से फैसला करे और अर्जेंटीना में पेशेवर फुटबॉल खेले जैसा कभी नहीं हुआ क्योंकि मेस्सी जब 13 साल के थे तभी वह यूरोप चले गये थे। एक प्रशंसक राबर्टो मेन्सी ने कहा, ‘‘अन्य क्लबों से हमारी प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम चाहते हैं कि मेस्सी उस जगह से जुड़ें जहां उन्होंने फुटबॉल का ककहरा सीखा। ’’ मेस्सी ने भले ही अपनी आधी से अधिक जिंदगी कैटालोनिया में बितायी है लेकिन वह हर साल क्रिसमस पर रोसेरियो आते हैं और पूर्व में सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं वह न्यूवेल्स की तरफ से खेलना पसंद करेंगे। यही वजह है कि स्थानीय प्रशंसक चाहते हैं कि वह अब यहां के क्लब से जुड़ें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...