Olympic Tokyo 2020 Men Skeet : अंगद वीर सिंह बाजवा तीसरे राउंड के बाद 11वें स्थान पर, फाइनल्स पर नजर

Olympic Tokyo 2020 Men Skeet : अंगद वीर सिंह बाजवा तीसरे राउंड के बाद 11वें स्थान पर, फाइनल्स पर नजर

भारत के स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा रविवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की पुरूष स्कीट क्वालीफिकेशन के तीसरे राउंड के अंत में 11वें स्थान पर चल रहे थे। उनके 75 में से केवल दो निशाने चूके और वह शीर्ष छह फाइनल्स में जगह बनाने की कोशिश में हैं।

भारत के स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा रविवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की पुरूष स्कीट क्वालीफिकेशन के तीसरे राउंड के अंत में 11वें स्थान पर चल रहे थे। उनके 75 में से केवल दो निशाने चूके और वह शीर्ष छह फाइनल्स में जगह बनाने की कोशिश में हैं। असाका रेंज में अंगद ने पहली तीन सीरीज में 25, 24 और 24 का स्कोर बनाया और वह सोमवार को क्वालीफाइंग की अपनी अंतिम दो सीरीज पूरी करेंगे। हमवतन मैराज खान ने 71 अंक जुटाये जिससे वह 30 निशानेबाजों में 25वें स्थान पर थे। सोमवार को सिर्फ भारत निशानेबाजी में सिर्फ पुरूष स्कीट निशानेबाजी में ही हिस्सा लेगा जिसका फाइनल 12.20 बजे निर्धारित है।

 

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympics Men Hockey Match India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया को मिली बड़ी कामयाबी, भारत को 7-1 से हराया 

इससे पहले रविवार को भारत के शीर्ष निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार असका निशानेबाजी रेंज में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन में क्रमश: 26वें और 32वें स्थान पर रहने के बाद पदक दौर के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे। दीपक कुमार ने लक्ष्य पर 60 शॉट लगाने के बाद 10.412 के औसत से 624.7 अंक जमा किए, जबकि दिव्यांश सिंह पंवार ने क्वालीफिकेशन में 622.8 अंक जुटाए, जो अंत में 8-खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

इससे पहले मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल भी महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन में क्रमश: 12वें और 13वें स्थान पर रहने के बाद मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहीं।

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी मनु भाकर ने लक्ष्य पर 60 शॉट लगाकर 9.583 की औसत से 575 अंक जुटाए जबकि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी यशस्विनी सिंह देसवाल ने क्वालीफिकेशन में 574 अंक जुटाए।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...