Pele Health Update: पेले के स्वास्थ्य को लेकर बेटियों ने दिया बड़ा अपडेट, ऐसी है तबियत

pele
Twitter @Pele
रितिका कमठान । Dec 05, 2022 2:33PM
फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी पेले इन दिनों अस्पताल में भर्ती है। ब्राजील के पूर्व खिलाड़ी अल्बर्ट आइंस्टीन हॉस्पिटल में भर्ती हैं। कैंसर से पीड़ित पेले को लेकर हाल ही में उनकी एक रिपोर्ट आई थी कि वो ट्रीटमेंट को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे है। उनकी बेटियों ने भी उनके सेहत को लेकर अपडेट जारी किया है।

साओ पाउलो। ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले कैंसर के इलाज के साथ ही कोविड 19 से जूझ रहे हैं। फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी की सेहत की काफी चिंता कर रहे हैं। वहीं 82 वर्षीय पेले को श्वसन संक्रमण की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोविड 19 और श्वसन संक्रमण के कारण पेले को कुछ समय पूर्व ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। हाल ही में परिवार की तरफ से जारी किए गए अपडेट के मुताबिक पेले को जान का खतरा नहीं है।

 

इस संबंध में पेले की दोनों बेटियों ने कहा कि तीन बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पेले अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन उन्हें जान का खतरा नहीं है। केली और फ्लाविया नैसिमेंटो ने रविवार रात प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा कि पेले को सांस के संक्रमण से पूरी तरह ठीक होने के बाद साओ पाउलो में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। 

कैंसर से पीड़ित है दिग्गज खिलाड़ी 

बता दें कि दुनिया भर में पेले के नाम से मशहूर एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो को लंबे समय से कैंसर है जिसके लिए उनकी कीमोथेरेपी भी चल रही है। उन्हें वर्ष 2021 में कैंसर होने की सूचना मिली थी। इससे पहले शनिवार को अस्पताल ने बताया था कि पेले के संक्रमण का इलाज किया जा रहा है जिसके लिए वो अच्छे से प्रतिक्रिया दे रहे है। पिछले 24 घंटे में उनकी स्वास्थ्य स्थिति खराब नहीं हुई है। अस्पताल ने पूर्व फुटबॉलर के स्वास्थ्य के बारे में रविवार को कोई बयान जारी नहीं किया। पेले की बेटी उनके स्वस्थ होकर घर लौटने को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि वह बीमार हैं, वह उम्रदराज हैं लेकिन फिलहाल वह फेफड़े में संक्रमण की वजह से अस्पताल में हैं। जब वह बेहतर महसूस करेंगे तो उन्हें दोबारा घर ले जाया जाएगा।

केली अमेरिका में रहती हैं और उन्होंने वीडियो पर बात की। उन्होंने कहा कि वह इस समय अस्पताल से अलविदा नहीं कहने वाले। दुनिया भर में पेले के नाम से मशहूर एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो का सितंबर 2021 में कोलन ट्यूमर हटाया गया था लेकिन परिवार या अस्पताल ने यह नहीं बताया कि क्या यह अन्य अंगों में फैला है। फ्लाविया नैसिमेंटो ने साक्षात्कार में कहा कि पेले को अभी तक कैंसर से मुक्ति नहीं मिली है और वह डॉक्टरों की सलाह से दवाई ले रहे हैं। फ्लाविया ने कहा कि लोगों का यह कहना बहुत अनुचित है कि वह अपने जीवन के अंतिम लम्हों में हैं, वह गहन चिकित्सा में है। दोस्तों, यह सच नहीं है। हम पर विश्वास करो।

उन्होंने कहा कि वह गहन चिकित्सा में नहीं है, वह एक नियमित कमरे में हैं। उन्हें कोई खतरा नहीं है, उनका इलाज चल रहा है। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को कहा था कि पेले की कीमोथेरेपी काम नहीं कर रही है और डॉक्टरों ने उन्हें गहन चिकित्सा में रखने का फैसला किया है। 

आर्थर अरांतेस डो नैसिमेंटो ने कहा कि वह फोन पर पेले के साथ विश्व कप मैचों पर चर्चा कर रहे हैं जो उनका मानना है कि यह दर्शाता है कि 82 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी अस्पताल में पूरी तरह से सचेत है। आर्थर ने कहा कि वह ठीक होने जा रहे हैं, इसमें थोड़ा समय लगेगा। वह ब्राजील को छठा खिताब उठाते हुए देखेंगे। पेले ने ब्राजील को 1958, 1962 और 1970 के विश्व कप खिताब दिलाने में मदद की। वह 92 मैच में 77 गोल के साथ टीम के सर्व कालिक शीर्ष स्कोरर हैं।

अन्य न्यूज़