कनाडा ओपन में साई प्रणीत और प्रणय की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 1 2019 6:13PM
कनाडा ओपन में साई प्रणीत और प्रणय की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर
Image Source: Google

पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत जैसे भारत के स्टार खिलाड़ी इस 75000 डालर इनामी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके बावजूद भारत के कई पुरुष खिलाड़ी खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे।

कैलगेरी। बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय सहित भारतीय के अन्य बैडमिंटन खिलाड़ी मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू हो रहे कनाडा ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत जैसे भारत के स्टार खिलाड़ी इस 75000 डालर इनामी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके बावजूद भारत के कई पुरुष खिलाड़ी खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: IIT कानपुर ने पुलेला गोपीचंद को डाक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया

मार्च में स्विस ओपन सुपर 300 प्रतियोगिता के फाइनल में चीन के शी युकी के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले प्रणीत इस बार खिताब अपने नाम करने की उम्मीद के साथ उतरेंगे। दूसरे वरीय प्रणीत को पहले दौर में बाई मिली है और वह दूसरे दौर में अमेरिका के निकोलस राबर्ट हेनसन वालेर और चीन के सुन फेई शियांग के बीच होने वाले मैच में विजेता से भिड़ेंगे। प्रणय की विश्व रैंकिंग बीमारी के कारण 26वें स्थान तक गिर गई है। एक समय शीर्ष 10 में शामिल रहे इस 25 वर्षीय भारतीय को भी पहले दौर में बाई मिला है। 

इसे भी पढ़ें: जूनियर बैडमिंटन एशियाई चैम्पियनशिप के लिए 23 सदस्यीय टीम घोषित



राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप भी इस सत्र में अच्छी लय में दिखे हैं। इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे छठे वरीय कश्यप अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने का प्रयास करेंगे। अन्य खिलाड़ियों में राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा का सामनातुर्की के एमरे लेल के खिलाफ होगा जबकि दुनिया के पूर्व 13वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम क्वालीफायर से भिड़ेंगे। सीनियर सर्किट में पहले वर्ष में खेल रहे युवा लक्ष्य सेन पहले दौर में न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा के खिलाफ उतरेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप