रबाडा के यॉर्कर का सामना करने के लिए तैयार हैं KXIP के बल्लेबाज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2019   15:04
रबाडा के यॉर्कर का सामना करने के लिए तैयार हैं KXIP के बल्लेबाज

रबाडा की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में सुपर ओवर में अपने सबसे कम स्कोर (10 रन) का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए तीन रन से जीत दर्ज की। इससे पहले दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवर में एक समान 185 रन बना पाई थीं।

मोहाली।किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सोमवार को यहां आईपीएल मुकाबले में जब यहां दिल्ली कैपिटल्स का सामना करने उतरेगी तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में जीत के नायक रहे कासिगो रबाडा की यॉर्कर गेंद का सामना कैसे करते है।रबाडा की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में सुपर ओवर में अपने सबसे कम स्कोर (10 रन) का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए तीन रन से जीत दर्ज की। इससे पहले दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवर में एक समान 185 रन बना पाई थीं। अब सबका ध्यान इस बात पर होगा कि दक्षिण अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के सामने कैसा प्रदर्शन करेगा। 

दोनों टीमों ने शनिवार को अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। खासबात यह है कि दोनों टीमों की जीत में सलामी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभायी।दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (55 गेंद 99) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया था तो वहीं लोकेश राहुल (57 गेंद में नाबाद 71) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब की जीत सुनिश्चित की।पहले दो मैचों में विफल रहने वाले राहुल ने मुंबई के खिलाफ पारी की शुरूआत में संभल कर बल्लेबाजी की जबकि गेल (40) और मयंक अग्रवाल (43) की जोड़ी ने आक्रामक रवैया अपनाया और पंजाब ने आसानी से 177 रन के लक्ष्य का हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़ें: इस तरह के पल मैच बदल देते हैं, बल्लेबाज को एहतियात बरतनी चाहिये: अश्विन

मोहम्मद शमी की अगुवाई में एंड्रू टाई और हार्डस विलजोन की तेज गेंदबाजी का सामना करना दिल्ली के लिए आसान नहीं होगा। कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में स्पिनर भी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।केकेआर के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत के बाद दिल्ली की टीम लय को बरकरार रखना चाहेगी। जीत के लिए 186 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली पृथ्वी साव की 99 रन की पारी से आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंतिम तीन ओवर में लचर बल्लेबाजी से मैच सुपर ओवर तक खिंच गया।

इसे भी पढ़ें: जोस बटलर आईपीएल ‘मांकड़िंग’ के पहले शिकार बने

साव के अलावा दिल्ली को शानदार लय में चल रहे ऋषभ पंत से भी उम्मीदें होगी जिन्होंने टीम के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 78 रन की धुआंधार पारी खेली थी। शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और कॉलिन इनग्राम भी खुद को साबित करना चाहेंगे। गेंदबाजी विभाग में रबाडा के अलावा कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल भी विरोधी बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ा सकते है। समय : मैच रात आठ बजे से शुरू होगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।