राशिद की हैट्रिक, अफगान ने आयरलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   09:01
राशिद की हैट्रिक, अफगान ने आयरलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया। नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाए।

देहरादून। आलराउंडर मोहम्मद नबी की 81 रन की तूफानी पारी तथा लेग स्पिनर राशिद खान की हैट्रिक सहित पांच विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने रविवार को यहां आयरलैंड को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 32 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया। नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाये। उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रन का योगदान दिया। आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिये। 

इसे भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ मोहम्मद नबी का बोला बल्ला, 6 विकेट से हराया

आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पायी। राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट लिये। राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले। इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिये। आयरलैंड की तरफ से एंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।