रवि की शानदार गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 37.1 ओवर में 111 रन पर समेटा

 Ravi kumar
भारत ने टॉस जीता और रवि ने नमी का पूरा फायदा उठाते हुए टीम की मदद की। दूसरे ओवर में रवि ने अपनी इनस्विंगर पर महफिजुल इस्लाम (02) को बोल्ड किया। उनके सलामी जोड़ीदार इफ्ताखेर हुसैन (01) ने धीमी गेंद पर स्क्वायर कट लगाने की कोशिश की और प्वाइंट पर भारतीय उप कप्तान शेख रशीद को कैच दे बैठे।

कूलिज (एंटीगा), बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार के शानदार शुरूआती स्पैल से भारत ने शनिवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अंतिम क्वार्टर फाइनल में गत चैम्पियन बांग्लादेश को 37.1 ओवर में 111 रन के अंदर समेट दिया। उत्तर प्रदेश में जन्में और सीआरपीएफ जवान के बेटे रवि अपने राज्य के सीनियर मोहम्मद शमी के नक्शेकदमों पर चलते हुए बंगाल के लिये खेलते हैं। उन्होंने बल्लेबाजों के लिये मुश्किल पिच पर सात ओवर में एक मेडन से 14 रन देकर तीन विकेट झटके। बांग्लादेश की टीम एक समय 56 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी जिसके बाद एसएम मेहरोब (30) और अश्फिुर जमां (16) ने आठवें विकेट के लिये 50 रन जोड़कर टीम को 100 रन के आगे पहुंचाया। बल्कि यह वही मैदान है जिसमें अफगानिस्तान ने पहले क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपने 134 रन के कम स्कोर का बचाव किया था।

भारत ने टॉस जीता और रवि ने नमी का पूरा फायदा उठाते हुए टीम की मदद की। दूसरे ओवर में रवि ने अपनी इनस्विंगर पर महफिजुल इस्लाम (02) को बोल्ड किया। उनके सलामी जोड़ीदार इफ्ताखेर हुसैन (01) ने धीमी गेंद पर स्क्वायर कट लगाने की कोशिश की और प्वाइंट पर भारतीय उप कप्तान शेख रशीद को कैच दे बैठे। प्रांतिक नवरोज (07) क्रीज पर सहज नहीं थे और रवि की बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआकर स्लिप में कौशल ताम्बे को कैच देकर पवेलियन पहुंच गये। आठवें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 14 रन पर तीन विकेट था जिसके बाद उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिये। बायें हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल (नौ ओवर में एक मेडन 25 रन देकर दो विकेट) ने भी सटीक गेंदबाजी की और उन्हें खेलना प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं था। लेकिन बांग्लादेश को इस स्कोर तक रोकने का श्रेय रवि को ही जाता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़