कोविड-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, प्लाज्मा दान करेंगे; ट्विटर हैंडल पर लिखा यह पोस्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2021   15:23
कोविड-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, प्लाज्मा दान करेंगे; ट्विटर हैंडल पर लिखा यह पोस्ट

कोविड-19 से सचिन तेंदुलकर उबर चुके है।इस दिग्गज बल्लेबाजने कोविड-19 से उबरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘और आप जो भी कोविड-19 से उबर गये हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें।

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 से उबर गये हैं और जब भी वह प्लाज्मा दान करने के योग्य होंगे तो वह ऐसा करेंगे। शनिवार को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे तेंदुलकर को 27 मार्च को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया था तथा वह एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिये अस्पताल में भी भर्ती रहे थे। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा, ‘‘मैं एक संदेश देना चाहूंगा जिसे चिकित्सकों ने मुझे देने के लिये कहा है। मैंने प्लाज्मा दान केंद्र का उद्घाटन किया था और उनका संदेश था, यदि सही समय पर प्लाज्मा दिया जाता है तो रोगी जल्दी ठीक हो सकता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर जब योग्य हो जाऊंगा तब इसे दान करूंगा और मैंने अपने चिकित्सकों से बात की है। ’’ तेंदुलकर को आठ अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी थी और वह घर पर ही पृथकवास पर थे।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक के आयोजन पर मंडराया खतरा, टोक्यो में हुआ इमरजेंसी का ऐलान

प्लाज्मा दानकर्ता में इसे दान करने से 14 दिन पहले तक किसी तरह के लक्ष्ण नहीं होने चाहिए। इस दिग्गज बल्लेबाजने कोविड-19 से उबरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘और आप जो भी कोविड-19 से उबर गये हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें। इससे काफी समस्या का निदान हो सकता है।’’ तेंदुलकर ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि जब तक हम बीमार रहते हैं तब तक हमारे परिजनों, दोस्तों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ’’

इसे भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, नटराजन IPL से हुए बाहर

तेंदुलकर ने उपचार के दौरान उन्हें सकारात्मक बनाये रखने के लिये भी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘‘जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिये आपका आभार। इससे वास्तव में मेरा दिन बन गया। पिछला एक महीना मेरे लिये काफी मुश्किल वाला रहा। मेरा परीक्षण पॉजीटिव आया और मैं 21 दिन तक अलग थलग रहा। ’’ तेंदुलकर ने कहा, ‘‘आपकी प्रार्थनाएं और शुभकामनाओं, मेरे परिवार और मित्रों की प्रार्थनाएं और शुभकामनाओं के साथ सभी चिकित्सकों और उनके सहयोगियों ने मुझे सकारात्मक बनाये रखा जिससे मुझे बीमारी से उबरने में मदद मिली। आप सभी बहुत बहुत धन्यवाद।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।