दुनिया की नंबर वन जोड़ी से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को मिली हार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 26, 2021   12:09
दुनिया की नंबर वन जोड़ी से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को मिली हार

दुनिया की 10वें नंबर की सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 32 मिनट में 21-13, 21-12 से शिकस्त दी। गिडियोन और सुकामुल्जो के खिलाफ नौ मैचों में सात्विक और चिराग की यह नौवीं हार है।

तोक्यो। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को तोक्यो ओलंपिक के पुरुष युगल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में सोमवार को यहां मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की दुनिया की नंबर एक जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा। दुनिया की 10वें नंबर की सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 32 मिनट में 21-13, 21-12 से शिकस्त दी। गिडियोन और सुकामुल्जो के खिलाफ नौ मैचों में सात्विक और चिराग की यह नौवीं हार है। गिडियोन और सुकामुल्जो दो जीत के साथ ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि सात्विक और चिराग दूसरे स्थान पर हैं। सात्विक और चिराग ने अपने पहले मैच में यैंग ली और वैंग ची लिन की चीनी ताइपे की दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-16, 16-21, 27-25 से हराया था।

इसे भी पढ़ें: बील शतरंज महोत्सव: भारतीय ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन रेपिड स्पर्धा में दूसरे स्थान पर

चीनी ताइपे की जोड़ी ग्रुप में तीसरे स्थान पर चल रही है और नॉकआउट की दौड़ में बनी हुई है। सात्विक और चिराग ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की ब्रिटेन की जोड़ी से भिड़ेंगे जो अपने शुरुआती दो मैच हारकर पहले ही नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गए हैं। मुकाबले की शुरुआत छोटी रैलियों के साथ हुई। दोनों जोड़ियां 6-6 के स्कोर पर बराबर थी जिसके बाद इंडोनेशिया जोड़ी ने लगातार पांच अंक के साथ ब्रेक तक चार अंक की बढ़त बना ली। चिराग ने 9-13 के स्कोर पर मेडिकल टाइम आउट लिया। ऐसा लगा कि उनके पैर के अंगूठे में चोट लगी है। मुकाबला दोबारा शुरू होने पर इंडोनेशिया की जोड़ी ने दबादबा बरकरार रखा और दूसरे गेम प्वाइंट पर अंक के साथ मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में बेहतर खेल दिखाते हुए 6-3 की बढ़त बनाई लेकिन गिडियोन और सुकामुल्जो ने शानदार सर्विस के दम पर वापसी करते हुए लगातार चार अंक के साथ स्कोर 9-7 कर दिया। इंडोनेशियाई जोड़ी ब्रेक तक 11-8 से आगे थी। इस जोड़ी ने इसके बाद सात्विक और चिराग को गल्तियां करने को मजबूर किया और 15-10 की बढ़त बना ली।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक खेलों पर कोरोना का कहर, कोविड के 16 नये मामले आए सामने

गिडियोन और सुकामुल्जो ने तीन अंक और जुटाकर स्कोर 18-10 किया। नेट पर भारतीय जोड़ी की गलती ने गिडियोन और सुकामुल्जो को आठ मैच प्वाइंट मिले और चिराग ने जब शॉट नेट पर मारा तो इंडोनेशियाई जोड़ी ने गेम और मैच अपने नाम किया। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने भी महिला एकल में जीत के साथ शुरुआत करते हुए रविवार को इजराइल की सेनिया पोलिकारपोव को सीधे गेम में हराया था। पुरुष एकल में हालांकि बी साई प्रणीत को इजराइल के ही मिशा जिल्बरमैन के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।