स्मिथ ने कहा, CA अधिकारियों ने बनाया था ‘हर हाल में जीत’ का दबाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 26 2018 6:09PM
स्मिथ ने कहा, CA अधिकारियों ने बनाया था ‘हर हाल में जीत’ का दबाव
Image Source: Google

स्मिथ ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ में मेजबान एडम गिलक्रिस्ट को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे याद है कि हम होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका (नवंबर 2016) से हार गये थे और यह हमारी टेस्ट क्रिकेट में लगातार पांचवीं हार थी।

 मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों जेम्स सदरलैंड और पैट होवार्ड ने टीम में ‘हर हाल में जीत’ दर्ज करने की संस्कृति भरने में अहम भूमिका निभायी जिसके कारण टीम को गेंद से छेड़छाड़ करने जैसी विवादास्पद घटना से गुजरना पड़ा। स्मिथ पर इस घटना में शामिल होने के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था और इसके बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट संस्कृति की समीक्षा की गयी। 

 
स्मिथ ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ में मेजबान एडम गिलक्रिस्ट को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे याद है कि हम होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका (नवंबर 2016) से हार गये थे और यह हमारी टेस्ट क्रिकेट में लगातार पांचवीं हार थी। इससे पहले श्रीलंका में हमने तीन टेस्ट गंवाये थे। मुझे याद है कि जेम्स सदरलैंड और पैट होवार्ड कमरों में आये और उन्होंने वास्तव में कहा कि , ‘हम आपको खेलने के लिये पैसे नहीं देते हैं, हम आपको जीतने के लिये पैसे देते हैं।’’


 
उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मुझे लगता है कि ऐसा कहना थोड़ा निराशाजनक था। हम मैच गंवाने के लिये नहीं खेल रहे थे, हम जीत के उद्देश्य से मैदान पर उतरते थे और उसके लिये कोशिश करते थे और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते थे।’’ सदरलैंड ने इस घटना के बाद जहां मुख्य कार्यकारी के अपने पद से इस्तीफा दे दिया वहीं टीम प्रदर्शन से जुड़े अधिकारी होवार्ड को पिछले महीने स्वतंत्र समिति ने समीक्षा के बाद बर्खास्त कर दिया था। होवार्ड उन लोगों में थे जिन्होंने इस घटना के बाद स्मिथ और अन्य खिलाड़ियों पर सवाल उठाये थे। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story