परेरा की पारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 17, 2019   12:57
परेरा की पारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हराया

टीम ने 226 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज परेरा ने फर्नांडो के साथ शानदार बल्लेबाजी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

डरबन। कुशल परेरा की नाबाद शतकीय पारी और 10वें विकेट के लिए विश्वा फर्नांडो के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दो टेस्ट की श्रृंखला के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। विकेट के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में यह 13वीं बार हुआ है जब कोई टीम महज एक विकेट से जीती हो। श्रीलंका ने ऐसा कारनामा दूसरी बार किया है और खास बात यह है इससे पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका (कोलंबो 2006) को ही हराया था। 

परेरा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 153 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 14 मैचों में सिर्फ दूसरी बार जीत दर्ज कर सकी। उन्होंने अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और पांच छक्के लगाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 83 रन से की लेकिन 110 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गयी। परेरा को इसके बाद धनंजय डिसिल्वा (48) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को स्पिनर केशव महाराज (71 रन पर तीन विकेट) ने तोड़ा। महाराज ने इसके अगले ही गेद पर सुरंगा लकमल को पवेलियन भेजा लेकिन वह हैट्रिक नहीं बना सके। 

यह भी पढ़ें: गौरव सोलंकी और नमन तंवर मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में

टीम ने 226 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज परेरा ने फर्नांडो के साथ शानदार बल्लेबाजी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दोनों के बीच 96 गेंद की अटूट साझेदारी में फर्नांडो ने सिर्फ 27 गेंद का सामना किया और नाबाद छह रन बनाये जिसमें से चार रन ओवर थ्रो में बने। श्रीलंका को स्कोर जब 263 रन था तब दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नयी गेंद ली लेकिन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने परेरा के बड़े शाट को रोकने के लिए ज्यादातर क्षेत्ररक्षकों को सीमारेखा के पास खडा किया था। मैन ऑफ द मैच परेरा पर हालांकि इसका कोई खास असर नहीं हुआ और वह डेल स्टेन (71 रन पर दो विकेट) तथा कसिगो रबाडा (97 रन पर एक विकेट) की गेंदों पर छक्के लगाने में सफल रहे। उन्होंने रबाडा की गेंद पर थर्डमैन की ओर चौका लगाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।