चार दिवसीय टेस्ट को ना कहा स्मिथ और वार्नर ने

Steve Smith David Warner not in favour of four-day Tests
आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी चार दिवसीय टेस्ट मैचों में खेलने की कोई इच्छा नहीं है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रमुखों के लिये करारा झटका है जिन्होंने इसका विचार दिया था।

सिडनी। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी चार दिवसीय टेस्ट मैचों में खेलने की कोई इच्छा नहीं है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रमुखों के लिये करारा झटका है जिन्होंने इसका विचार दिया था। इस महीने आकलैंड में बोर्ड बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्वेंटी20 की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए पांच दिवसीय प्रारूप के दर्जे को बरकरार रखने के लिये लंबे समय के इंतजार के बाद नौ देशों की टेस्ट चैम्पियनशिप की योजना का खुलासा किया।

स्मिथ ने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं व्यक्तिगत रूप से पांच दिन पंसद करूंगा इसलिये मैं इसे पांच ही दिन रखना चाहूंगा। ’’उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से पारंपरिक रूप से टेस्ट क्रिकेट खेला जाता है, मुझे लगता है कि यह शानदार है जब आप पांचवें दिन पहुंचते हो और अंतिम घंटे में पहुंचते हो तो मुझे लगता है कि यह खेल का सचमुच सबसे अच्छा हिस्सा है। ’’वार्नर ने भी इसी वेबसाइट से कहा, ‘‘मेरी चार दिवसीय क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं है।

’’उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट मैच क्रिकेट में इतने उतार चढाव होते हैं, जिसमें मौसम भी होता है, कुछ मैच तीन दिन में ही खत्म हो जाते हैं लेकिन जब मौसम खराब होता है तो मैच को खराब करने में सिर्फ एक दिन का समय लगता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़