पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, आठ जुलाई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   21:26
पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, आठ जुलाई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

बेन स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिये हैं। स्टोक्स ने इसके अलावा 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्हें कभी कप्तानी का मौका नहीं मिला।

लंदन। करिश्माई आलराउंडर और विश्व कप की जीत के नायक बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये मंगलवार को इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया गया। रूट की पत्नी कैरी इस सप्ताह मां बनने वाली वाली है और वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में रहना चाहते हैं। रूट बुधवार को टीम का शिविर छोड़ देंगे। स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे। उन्होंने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिये हैं। स्टोक्स ने इसके अलावा 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्हें कभी कप्तानी का मौका नहीं मिला। 

इसे भी पढ़ें: कप्तानी के लिए बेहतर होंगे जोस बटलर, स्टोक्स को अतिरिक्त बोझ देने की जरूरत नहीं: पीटरसन 

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में आठ जुलाई से शुरू होगा। स्टोक्स के साथ जोस बटलर उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। अस्पताल से लौटने के बाद रूट सात दिनों तक खुद को पृथकवास में रखेंगे और 13 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।