बीमारी के कारण पैरालंपिक की एक स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएंगो तैराक जाधव: अधिकारी

Suyash Jadhav
तैराक सुयश जाधव शुक्रवार को पैरालंपिक खेलों की 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले एसएम7 स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उन्हें सर्दी लगी है और उनके गले में खराश है।

तोक्यो। तैराक सुयश जाधव शुक्रवार को पैरालंपिक खेलों की 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले एसएम7 स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उन्हें सर्दी लगी है और उनके गले में खराश है। भारतीय दल के मिशन प्रमुख गुरशरण सिंह ने गुरुवार को कहा कि जाधव मौसम बदलने से बीमार हो गए हैं और डॉक्टरों ने उन्हें शुक्रवार को प्रतिस्पर्धा नहीं पेश करने की सलाह दी है। उसकी कोविड-19 रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है। गुरशरण ने पीटीआई से कहा, ‘‘जाधव को ठंड लगी है और उसके गले में खराश है। डॉक्टरों ने कहा है कि उसे आराम करना चाहिए। इसलिए हमने फैसला किया है कि वह कल स्पर्धा में हिस्सा नहीं लेगा लेकिन वह अन्य दो स्पर्धाओं के लिए ठीक हो जाएगा। ’’

इसे भी पढ़ें: Tokyo Paralympics 2020: भाविनाबेन टेबल टेनिस के नॉकआउट दौर में पहुंची, सोनलबेन हुई बाहर

उन्होंने कहा, ‘‘उसकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है।’’ करंट लगने के कारण 11 साल की उम्र में जाधव के दोनों हाथ कोहनी के नीचे से काटने पड़े थे। वह एक सितंबर को 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक एसबी7 और तीन सितंबर को 50 मीटर बटरफ्लाई एस7 स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। जकार्ता में 2018 एशियाई पैरा खेलों में जाधव ने 50 मीटर बटरफ्लाई एस7 स्पर्धा में स्वर्ण और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले तथा 50 मीटर फ्रीस्टाइल एस7 स्पर्धा में रजत पदक जीते थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़