टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंटः आनंद ने की अच्छी शुरूआत, कार्लसन ने बढ़त मजबूत की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2019   12:16
टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंटः आनंद ने की अच्छी शुरूआत, कार्लसन ने बढ़त मजबूत की

कार्लसन ने दिन की अपनी पहली दो बाजियों में अमेरिका के हिकारू नकामुरा और नीदरलैंड के अनीश गिरी को हराया और आखिर में भारत के विदित गुजराती के खिलाफ कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद बाजी ड्रा करायी।

कोलकाता। पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के लिये टाटा स्टील रैपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट में शनिवार का दिन भी मिश्रित सफलता वाला रहा तथा उन्होंने एक बाजी जीती, एक में उन्हें हार मिली जबकि एक बाजी ड्रा करायी। विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन अपनी बढ़त तीन अंक की कर दी है। यह टूर्नामेंट ग्रैंड शतरंज टूर का हिस्सा है। रैपिड में अभी तीन बाजियां खेली जानी हैं जबकि ब्लिट्ज में 18 बाजियां होंगी ऐसे में कोई भी जीत सकता है लेकिन कार्लसन ने अभी अपना दबदबा बना रखा है। 

इसे भी पढ़ें: वक्त बदला तो TIME ने दुनिया के टॉप उभरते सितारों में किया शुमार: दुती चंद

कार्लसन ने दिन की अपनी पहली दो बाजियों में अमेरिका के हिकारू नकामुरा और नीदरलैंड के अनीश गिरी को हराया और आखिर में भारत के विदित गुजराती के खिलाफ कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद बाजी ड्रा करायी। कार्लसन के संभावित 12 में से दस अंक हैं तथा वह संयुक्त दूसरे स्थान पर काबिज नकामुरा और वेस्ली सो से तीन अंक आगे हैं।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक क्वालीफाइंग से पहले बिग बाइट लीग वरदान: अमित पंघाल

आनंद के छह अंक हैं और वह चीन के डिंग लीरेन और गिरी के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। हरिकृष्णा और गुजराती दोनों के समान पांच अंक हैं और वे संयुक्त सातवें स्थान पर हैं। आनंद ने शनिवार को पहली बाजी में लेवोन आरोनियन को हराया जबकि नकामुरा के साथ उन्होंने बाजी ड्रा खेली। आनंद को हालांकि गिरी से दिन की अपनी आखिरी बाजी में हार का सामना करना पड़ा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...