एंडरसन के रिकार्ड के बीच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट ड्रा, श्रृंखला इंग्लैंड के नाम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   08:27
एंडरसन के रिकार्ड के बीच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट ड्रा, श्रृंखला इंग्लैंड के नाम

अपना 156वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन सर्वाधिक विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) हैं लेकिन ये तीनों स्पिनर है। एंडरसन 600 विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं।

साउथम्पटन। जिम्मी एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वर्षाबाधित तीसरा और आखिरी टेस्ट पांचवें दिन मंगलवार को ड्रा पर छूटने से इंग्लैंड ने 10 साल बाद उसके खिलाफ टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था जबकि बाकी दोनों टेस्ट ड्रा रहे। तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन सिर्फ 27 . 1 ओवर फेंके जा सके और 15 ओवर बाकी रहते अंपायरों ने खेल समाप्ति की घोषणा की। खराब रोशनी और बारिश के कारण तीसरे और चौथे दिन भी खेल बाधितहुआ।

इंग्लैंड के पहली पारी के आठ विकेट पर 583 रन (घोषित) के जवाब में पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाये। पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 273 रन पर आउट हो गई थी। दूसरी पारी में बाबर आजम 63 रन बनाकर नाबाद रहे। कल के स्कोर दो विकेट पर 100 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट और गंवाये।एंडरसन ने अजहर अली को आउट करके 600वां विकेट लिया। असद शफीक (21) को जो रूट ने पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहली स्लिप में अली का कैच जैसे ही लपका, सभी खिलाड़ियों ने एंडरसन को घेर लिया।इसके बाद एंडरसन ने दाहिने हाथ में गेंद लेकर मैदान के चारों ओर सलाम किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों की वजह से मैदान में एक भी दर्शक नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: तेंदुलकर और कोहली जैसे नामी क्रिकेटरों के बल्लों को ठीक करने वाले अशरफ चौधरी अस्पताल में भर्ती

अपना 156वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन सर्वाधिक विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) हैं लेकिन ये तीनों स्पिनर है। एंडरसन 600 विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने मुरलीधरन से छह गेंद ज्यादा ली लेकिन उनके 600 विकेट पहले ही हो जाते अगर तीसरे और चौथे दिन पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों के कैच नहीं छूटे होते।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।